Sports

दिनेश कार्तिक को लेकर सुनील गावस्कर ने गौतम गंभीर पर साधा निशाना, कह दी ये बात…

sunil-gavaskar-indirectly-slams-gautam-gambhir-for-comment-on-dinesh-karthik
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिग्गज सुनील गावस्कर इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग 11 में निश्चित नहीं होने को लेकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर की टिप्पणियों से सहमत नहीं हैं। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के चौथे टी 20 मैच से पहले गंभीर ने कार्तिक को लेकर कहा, “अगर प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह नहीं है, तो उन्हें टीम में जगह देने का कोई मतलब नहीं है।

गंभीर के इस बात से गावस्कर पूरी तरह असहमत है और उन्होंने कहा कि कार्तिक वह खिलाड़ी हो सकते है, जो टीम इंडिया चाहती है। भारत के पूर्व कप्तान ने गंभीर का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने यह टिप्पणी बाएं हाथ के पूर्व ओपनर के बयान पर की। उन्होंने स्टार न्यूज पर पोस्ट मैच शो में कहा, “मैं जानता हूं कि लोग इस बारे में बात कर रहे हैं कि जब वह खेलेंग नहीं तो आप उन्हें टीम में कैसे शामिल कर सकते हैं। आप कैसे कह सकते हैं कि वह खेलने में सक्षम नहीं होंगे? आप खिलाड़ी का चयन फॉर्म को देखकर करते हैं न कि प्रतिष्ठा और नाम देखकर।

ये भी पढ़ें -: Hardik Pandya बोले- माही भाई के इस मंत्र ने मुझे प्रेशर से निपटना सिखाया…

कार्तिक को राजकोट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में 27 गेंदों में 55 रन की शानदार पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो छक्के और नौ चौके लगाए। कार्तिक जब छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तो भारत काफी मुसीबत में था।

कप्तान ऋषभ पंत 23 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए थे और टीम 12.5 ओवर में 4 विकेट पर 81 रन ही बना सकी थी। अगले 7 ओवरों में कार्तिक और हार्दिक पांड्या (31 गेंदों में 46 रन) के बीच साझेदारी से भारत ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया। गावस्कर ने कहा कि किसी को कार्तिक की उम्र को नहीं देखना चाहिए बल्कि यह देखना चाहिए कि वह कठिन परिस्थितियों में प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: दिनेश कार्तिक और आवेश खान के लिए वीरेंद्र सहवाग बोले- अब खेलने का नहीं *** का टाइम है

गावस्कर ने आगे कहा, ” दिनेश कार्तिक को ज्यादा मौके नहीं मिलते, नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं। आप उनसे नियमित रूप से 50 रन बनाने की उम्मीद नहीं कर सकते। वह आपको 20 गेंदों में 40 रन बनाकर दे सकते हैं और वह यह काम लगातार कर रहे हैं। यही कारण है कि वह विश्व कप टीम में जगह पाने के दावेदार हैं।

गावस्कर ने यह भी कहा, “आज उन्होंने टीम इंडिया के ऊपर दबाव होने पर रन बनाए। वह फिर से भारत के लिए खेलने के लिए बेताब हैं। अगले साल 50 ओवर का विश्व कप होना है और मझे लगता है कि वह इसके लिए भी उपलब्ध रहना चाहेंगे। कुछ भी हो किसी की उम्र नहीं, प्रदर्शन देखा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें -: 6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा श्रीलंका ने रचा इतिहास, जानें मैच का हाल…

ये भी पढ़ें -: MS Dhoni: धोनी के घर आए दो खास मेहमान… पत्‍नी साक्षी ने शेयर किया वीडियो, देखें Video

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-