Sports

6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा श्रीलंका ने रचा इतिहास, जानें मैच का हाल…

srilanka-beat-by-26-runs-in-odi-after-6-years
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे का दूसरा मैच पल्लेकेल के मुथिया मुरलीधरन आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। बारिश से प्रभावित इस लो स्कोरिंग मैच में श्रीलंका ने इतिहास रच दिया। इस मैच में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हरा सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। वनडे इंटरनेशनल में उनकी ऑस्ट्रेलिया के ऊपर पिछले 6 साल में यह पहली जीत है। इससे पहले 24 अगस्त 2016 को कोलंबो में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पह बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 26 के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया। पथुम निसांका मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुशल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा और कप्तान कप्तान दसुन शनाका ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

ये भी पढ़ें -: MS Dhoni: धोनी के घर आए दो खास मेहमान… पत्‍नी साक्षी ने शेयर किया वीडियो, देखें Video

श्रीलंका ने 47.4 ओवरों में नौ विकेट खोकर 220 रन बनाए। कुशल मेंडिस ने सर्वाधिक 36 रन और धनंजय डी सिल्वा और कप्तान दसुन शनाका ने 34-34 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 8.4 ओवरों में 35 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं मैथ्यू कुह्नमैन और ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए। लेकिन पहली पारी के आखिरी ओवर में बारिश होने लगी। जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम लागू किया गया और ऑस्ट्रेलिया को 43 ओवर में 216 का लक्ष्य दिया गया।

srilanka-beat-by-26-runs-in-odi-after-6-years

ये भी पढ़ें -: क्रिकेटर नमन ओझा के पिता हुवे गिरफ्तार, लगा है बड़ा आरोप, जानें विस्तार से…

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए कप्तान एरोन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 170 रन बना लिए थे और उन्हें जीत के लिए 9 ओवर में 46 रन चाहिए थे। लेकिन तभी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। आखिरी 5 विकेट 19 रनों पर सिमट गाये।

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 37 रनों की पारी खेली। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने 30 और स्टीव स्मिथ ने 28 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से चमिका करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं धनंजय डी सिल्वा, डुनिथ वेललेज और दुष्मंता चमीरा ने 2-2 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें -: BCCI के अध्यक्ष पद से सौरव गांगुली ने दिया इस्तीफा, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: महेंद्र सिंह धोनी की दिव्यांग फैन लावण्या पिलानिया धोनी से मिलने पर हुवी भावुक, आंसू पोछते हुवे धोनी बोले…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-