Sports

सौरव गांगुली ने बताया विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी क्यों सौंपी गई

sourav-ganguly-revealed-why-rohit-sharma-was-given-the-captaincy-of-odi-team-instead-of-virat-kohli
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बीसीसीआई (BCCI) ने अचानक विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे का कप्तान बना दिया. रोहित ने हाल ही में टी20 टीम की भी कप्तानी संभाली है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सिर्फ एक बयान जारी कर यह जानकारी सार्वजनिक की. इसके बाद से ही इसे लेकर विवाद हो रहा है. दिग्गज और कोहली के फैंस को बीसीसीआई का यह तरीका रास नहीं आ रहा है. अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने क्रिकेट नेक्स्ट से खास बातचीत में इस पूरे विवाद पर अपनी बात रखी है. साथ ही यह भी बताया है कि क्यों विराट कोहली की जगह रोहित को सेलेक्टर्स ने वनडे का कप्तान बनाया है.

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने के बाद से ही विवाद हो रहा है. गांगुली पहले ही यह कह चुके हैं कि टी20 और वनडे का एक ही कप्तान बनाने का फैसला बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने मिलकर लिया है. हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि कैसे यह फैसला भविष्य में भारतीय क्रिकेट के लिए फायदेमंद साबित होगा ?

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा- तब सदमे में चले गए थे विराट कोहली…

इस पर गांगुली ने कहा, “जैसा मैंने कहा…मैंने व्यक्तिगत रूप से उनसे (कोहली) से अनुरोध किया था कि वे टी20 टीम की कप्तानी न छोड़ें. जाहिर है, उन्होंने वर्कलोड महसूस किया. जो ठीक है, वह एक महान क्रिकेटर हैं. वह अपने क्रिकेट को लेकर काफी संजीदा हैं. उन्होंने लंबे समय तक कप्तानी की है और ये चीजें होती रहती हैं. क्योंकि मैंने भी लंबे समय तक कप्तानी की है; इसलिए, मुझे पता है.

गांगुली ने आगे कहा, “सेलेक्टर्स भी व्हाइट बॉल क्रिकेट में सिर्फ एक कप्तान ही चाहते थे और इसलिए यह फैसला लिया गया. मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होने वाला है. लेकिन जैसा कि मैंने कहा, यह एक अच्छी टीम है और इसमें कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि नतीजे अच्छे ही आएंगे.” गांगुली ने यह पूछा गया कि क्यों व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक कप्तान जरूरी है ? जब एक ही गेंद से अलग-अलग फॉर्मेट में खेल हो रहा है ? इस पर गांगुली ने कहा, एक अच्छी टीम में बहुत सारे लीडर्स नहीं होते हैं. शायद वनडे और टी20 का एक ही कप्तान रखने की वजह यही है.

यह भी पढ़ें -: एड शूट के लिए धोनी दिखे पंकज त्रिपाठी के साथ, फोटो हुवी वायरल

आप टी20 और वनडे में रोहित शर्मा से काफी उम्मीद लगा रहे हैं. क्या आपको उम्मीद है कि वह पहले के कप्तानों की तरह टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होंगे? इसके जवाब में गांगुली ने कहा, “बेशक, इसलिए सेलेक्टर्स ने उनका समर्थन किया है. वह अच्छा करने का रास्ता खोजेगा और मुझे उम्मीद है कि वह करेगा. आईपीएल (मुंबई इंडियंस) के लिए उनका रिकॉर्ड शानदार है. वो पांच खिताब जीत चुके हैं.

उन्होंने कुछ साल पहले एशिया कप में भारत की कप्तानी की थी, जिसे भारत ने जीता था और तब टीम इंडिया कोहली के बिना जीती थी. विराट के बिना खिताब जीतना यह दिखाता है कि टीम कितनी मजबूत है. रोहित को बड़े टूर्नामेंट में सफलता मिली है. उनके पास एक अच्छी टीम है. तो उम्मीद है कि वे इससे अच्छे नतीजे ला सकते हैं.

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री बोले- पूरी कोशिश की गई कि मैं टीम इंडिया का कोच ना बन सकूं, पढ़ें विस्तार से…

यह भी पढ़ें -: फिर वापसी करेंगे युवराज सिंह! वीडियो शेयर कर कहा- अब दूसरी इनिंग का टाइम आ गया है

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-