Sports

Smriti Mandhana : स्मृति मंधाना बनी 2021 की बेस्ट Women Cricketer

Smriti Mandhana Best Women Cricketer Of 2021
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Smriti Mandhana Best Women Cricketer Of 2021 : भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बार फिर ICC Womens Cricketer of The Year का अवाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। 2021 में सभी प्रारूपों में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीत लिया है । मंधाना के अलावा इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेले ली और आयरलैंड की गैबी लुईस भी रशेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के लिये नामित थी ।

पिछला साल कठिन रहने के बावजूद मंधाना ने मैदान पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला में भारत आठ मैचों में से दो ही जीत सका और दोनों में मंधाना ने सूत्रधार की भूमिका निभाई । दूसरे वनडे में उन्होंने नाबाद 80 रन बनाये और आखिरी टी20 में 48 रन की नाबाद पारी खेली ।

यह भी पढ़ें -: संघर्ष से भरी है U19 स्टार अंगकृष रघुवंशी की कहानी- 11 साल की उम्र में छोड़ा दिया था घर

मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे एकमात्र टेस्ट में पहली पारी में 78 रन बनाये । वहीं वनडे श्रृंखला में भारत को मिली एकमात्र जीत में 49 रन जोड़े । टी20 श्रृंखला में उन्होंने 15 गेंद में 29 रन और एक अर्धशतक भी बनाया लेकिन भारत श्रृंखला 2 . 1 से हार गया । आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दूसरे मैच में उन्होंने 86 रन बनाये ।

Smriti Mandhana Best Women Cricketer Of 2021

यह भी पढ़ें -: विराट के समर्थन में आए ये पूर्व क्रिकेटर, बोले-मेरे लिए वो लेजेंड है, हम उसे छू…

स्मृति ने अपने कैरियर के एकमात्र टेस्ट में शतक जड़ा और प्लेयर आफ द मैच रही । उन्होंने आखिरी टी20 में अपने कैरियर का दूसरा टी20 अर्धशतक बनाया । मंधाना ने भारत के पहले दिन रात के टेस्ट में शतक जड़कर उसे यादगार बना दिया । इससे पहले उन्हें 2018 में भी यह सम्मान मिला था.

यह भी पढ़ें -: साउथ अफ्रीका में धोनी व द्रविड़ को पछाड़ पंत ने रचा इतिहास, तोड़ा ये रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें -: विराट के कप्‍तानी छोड़ने पर भावुक हुए मोहम्‍मद सिराज, कही ये बात… पढ़ें विस्तार से…

Indian women cricket team, Smriti Mandhana, run machine smriti, Best Women Cricketer of 2021, ICC Womens Cricketer of The Year

सोर्स – punjabkesari.in. Smriti Mandhana Best Women Cricketer Of 2021


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-