Politics

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की समझ पर किया कमेंट तो लोग बोले- बिना डिग्री वाले भी अर्थशास्त्री बने घूम रहे हैं

smriti-irani-vs-rahul-gandhi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

केंद्र सरकार की राष्ट्रीय मुद्रीकरण योजना को लेकर विपक्ष सरकार पर सवाल उठा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने सब बेच दिया। बेरोजगारी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि युवाओं के हाथ से सरकार ने रोजगार छीन लिए हैं। राहुल गांधी के बयान पर स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा है कि उन्हें अर्थव्यवस्था की समझ नहीं है।

दरअसल मंगलवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सड़क, रेलवे, बिजली, क्षेत्र, पैट्रोलियम पाइपलाइन, टेलीकॉम एयरपोर्ट पोर्ट स्टेडियम यह सब किसको दिए जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि इन सब को बनाने में 70 साल का वक्त लगा है, और अब इसे तीन-चार लोगों को तोहफे में बांट दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें -: 90 ट्रेनों और 400 स्टेशनों को निजी हाथों में देगी  मोदी सरकार, लोग ट्रोल करते हुवे बोले “वो है तो मुमकिन है”

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इससे छह लाख करोड़ जुटाने की बात कही है। जबकि पीएम ने बीते दिन 15 अगस्त को 100 लाख करोड़ के इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन की घोषणा की है। उन्होंने इसे घोटाला बताया। उनके इसी बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 70 वर्षों में क्या बनाया था? उन्होंने कहा कि 70 साल में अमेठी में एक भी जिला अस्पताल बनाने में विफल रहने वाला गांधी परिवार मोदी जी को ज्ञान दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी को अर्थव्यवस्था की समझ नहीं है।

स्मृति ईरानी के इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि जिनके पास कोई डिग्री नहीं है वह अर्थव्यवस्था समझा रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि जिन्हें अर्थशास्त्र का ‘अ’ भी नहीं पता वह अर्थशास्त्र का ज्ञान पिला रही हैं। @aminaziz टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि ईरानी कितना पढ़ी है पूछता है भारत?

ये भी पढ़ें -: नारायण राणे की गिरफ्तारी, महाराष्ट्र की राजनीति BJP बनाम शिवसेना

एक टि्वटर अकाउंट से हंसने वाली मोदी के साथ लिखा गया कि बोल कौन रहा है? राहुल पंडित राम के ट्विटर यूजर लिखते हैं कि हां इरानी जी तो पिछले 70 सालों से देश की अर्थशास्त्री थी। @mayank_saxena टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि, ‘ राहुल को अर्थव्यवस्था की समझ नहीं’ या मैंने आज का सबसे बढ़िया मजाक सुना।

एक ट्विटर यूजर लिखते हैं कि और यह देखो सातवीं फेल को महारत हासिल है, जैसे अर्थव्यवस्था में। @Abhiyadav ट्विटर अकाउंट से कमेंट किया गया कि सही बात अर्थशास्त्र की जानकारी उनके पास होगी जिनकी डिग्री देश को ही ना देखने को मिली हो। बता दें कि अपनी चुनावी हलफनामे में शैक्षणिक योग्यता को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हमेशा ही विपक्ष के निशाने पर रहती हैं।

ये भी पढ़ें -: BJP पार्षद ने दोस्त की पत्नी को शारीरिक संबंध बनाने को कहा तो महिला ने चप्पल से की धुनाई

ये भी पढ़ें -: बेनजीर भुट्टो की बेटी की मांग, पाकिस्तान में मर्दों के अकेले बाहर निकलने पर लगे बैन

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-