Politics

मुनव्वर राणा बोले- अब यूपी में हालात ठीक नहीं, इस बार योगी की सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा

Munavwar Rana Yogi Government
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Munavwar Rana Yogi Government : उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को है। ऐसे में सियासी हमले भी तेज हो चले हैं। शुक्रवार को मशहूर शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) ने योगी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब यूपी में हालात ठीक नहीं हैं। इस बार यूपी में योगी की सरकार बनी तो तो पलायन कर लूंगा।

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vishansabha Chunav 2022) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे बयानों का दौर भी चालू हो गया है। जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियों से जुड़े नेता एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे है तो वहीं अक्सर अपने बयानों से विवादों में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि अगर योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, मुन्नवर राणा ने ये बयान पलायन के मुद्दे पर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं, अगर योगी आएगा तो मैं पलायन कर दूंगा। इस बात को स्पष्ट तौर पर नोट कर लिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कैराना से 10 हिंदुओं के पलायन का जिक्र किया जाता है तो हजारों मुसलमान भी यहां से पलायन कर रहे हैं, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। सीएम योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मुसलमान ने अपने घरों में छुरी तक रखना बंद कर दिया है कि पता नहीं कब योगी उनको बंद करवा दें।

एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत के दौरान मशहूर शायर मुनव्वर राना ने कहा कि करीब 6 महीने पहले हमने कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में अगर असदुद्दीन ओवैसी की मदद से योगी सरकार आएगी तो हम प्रदेश से पलायन कर लेंगे, जिसके बाद हमें काफी परेशान किया गया। मेरे खिलाफ कई FIR दर्ज किए गए। इसके साथ ही मेरे बेटे को पकड़ा गया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पलायन-पलायन रट रही है, लेकिन इनकी वजह से काफी लोग परेशान हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार मुसलमानों में इतना खौफ है कि कोई बोल ही नहीं सकता है। ये सरकार सिर्फ एक जाति विशेष के नेताओं की मदद कर रही है और अगर फिर भी ओवैसी की बेवकूफी की वजह से बीजेपी सरकार आ जाती है तो हमें यहां रहने की कोई जरूरत नहीं है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएंगे। यूपी में सात चरणों (Seven Phase) के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान (Voting) होगा।

10 फरवरी को पहले चरण (First Phase) में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण (Second Phase) 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण (Third Phase) में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण (Fourth Phase) में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण (Fifth Phase) में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें (Seventh Phase) और अंतिम चरण (Last Phase) का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly ) 15 मई तक है।

17वीं विधानसभा के लिए 403 सीटों पर चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक 7 चरणों में हुए थे। उस चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी विधानसभा (Uttar Pradesh Vidhansabha) में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और कांग्रेस (Congress) गठबंधन 54 सीटें जीत सका। इसके अलावा प्रदेश में कई बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती (Mayawati) की बीएसपी (Bahujan Samaj Party) 19 सीटों पर सिमट गई। इस बार सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भाजपा (Bharatiya Janata Party) के बीच माना जा रहा है। भाजपा योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है।

यह भी पढ़ें -: चुनौतियों से भरा था Air India को बेचने का टास्क : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

यह भी पढ़ें -: पेट्रोल लेने से पहले दिखाना होगा ये सर्टिफिकेट, बहुत जल्द सरकार ले सकती है फैसला

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com. Munavwar Rana Yogi Government


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-