Politics

UP के पंचायत चुनाव में हिस्ट्रीशीटर नेता के खिलाफ गाना गाने पर गायक पीयूष ‘प्रेमी’ पर हमला

singer-attacked-for-singing-in-panchayat-poll-campaign-against-history-sheeter
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव के प्रचार में एक हिस्ट्रीशीटर नेता के खिलाफ भोजपुरी गाना गाने वाले 19 साल के गायक पीयूष ‘प्रेमी’ पर हमले का मामला सामने आया है. गायक का आरोप है कि उसके गाने का जवाब गाने से ना देकर हिस्ट्रीशीटर मसाला सिंह ने लाठी-डंडों से दिया. उसके 20-25 गुंडों ने उसे अगवा कर बेइंतहा मारा और मुंह में बंदूक की नाल घुसा दी. गंभीर हालात में गायक को अस्पताल में भर्ती किया गया है. मामला गाजीपुर जिले का है.

गायक ने बताया, ‘गाड़ी पर मुझे बांधकर मारते-मारते ले गए. रास्ते में अपने दोस्तों से कह रहे थे कि डंडा तोड़कर रखो, पकड़ा गया है. फरसा के बेट से, डंडा से, पाइप से मारा और मुंह में बंदूक डाल दी, कह रहा था कि प्रशासन का सहयोग करोगे तो तुमके काट देंगे.

ये भी पढ़ें -: कांग्रेस की महिला प्रवक्ताओं के निशाने पर आए BJP के गौरव भाटिया, एक ने गधा कहा तो दूसरी ने थूक कर चाटने वाला

19 साल का पीयूष प्रेमी बहुत गरीब घर का है, लेकिन अपने इलाके में छोटा मोटा सेलिब्रेटी है. भोजपुरी गाने ही उसकी रोजी का जरिया है. चुनाव में उन्हें सियासी लोगों के प्रचार के गानों से बेहतर काम मिल जाता है. उन पर हमला गानों के बोल की वजह से हुआ है. लेकिन उसमें उनका कोई दखल नहीं है. वो तो किसी और के लिखे गानों को सिर्फ अपनी आवाज देते हैं.

गायक की मां का कहना है, ‘हमारा बेटा भोजपुरी में गाना गाता है. बस हमारा लड़का गा रहा था, इसलिए उस पर हमला कर दिया. बुरा हालत है. उसने धमकी दी है कि अगर पुलिस थाने जाओगी तो तुम्हारे लड़के को जान से मार देंगे. तुम्हारे लड़का-लड़की सबको जान से मार देंगे.

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का आरोप, बोले- उद्धव, अजित पवार मुझ पर रख रहे निगरानी

हमला का आरोपी मसाला सिंह गाजीपुर का हिस्ट्रीशीटर है. उस पर 31 अपराधिक केस दर्ज हैं, इनमें हत्या के चार, हत्या के प्रयास के चार, गुंडा एक्ट के 6, गैंगस्टर एक्ट के 3, एनडीपीएस एक्ट के 1, एसएसी एसटी एक्ट 1 के मामले दर्ज है.

सिटी के सीओ ओजस्वी चावला ने बताया, ‘प्रार्थनापत्र हम लोगों ने ले लिया है. इसकी जांच की जाएगी, अगर तथ्य सही पाए जाते हैं तो आगे कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें -: 4 बच्चों के पिता रविकिशन पेश करेंगे संसद में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक, बताएंगे 2 से ज्यादा बच्चे क्यों नही होने चाहिए

ये भी पढ़ें -: सिद्धू ने दिए AAP से जुड़ने के संकेत, लोग बोले- ये बंदा पार्टी बदलते कहीं पाकिस्तान न चला जाए

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-