India

सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में बड़ा खुलासा- जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मुन्ना से जुड़ रहे हैं तार

lawrence-bishnoi-gang-took-responsibility-for-killing-of-singer-sidhu-musewala
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Sidhu Moose Wala Murder Latest Updates: पंजाबी (Punjab) सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मुन्ना (Manpreet Munna) से मर्डर के तार जुड़ रहे हैं. मर्डर में इस्तेमाल हुई कोरोला कार फ़िरोज़पुर जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की थी. यह खुलासा देहरादून से गिरफ़्तार मनप्रीत भाऊ के माता पिता ने किया है. हमलावरों तक कार पहुंचाने में मनप्रीत का हाथ होने का शक है. वहीं, इस मेस में डीजीपी ने नई जांच कमेटी का गठन किया है और अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. वहीं, तीन शूटर्स की पहचान हुई है. जानें बड़ी बातें.

मनप्रीत भाऊ पर करीब 10 आपराधिक केस दर्ज हैं. माता पिता का कहना है कि मन्ना की कोरोला कार कुछ महीने पहले ख़राब हालत में उनके घर खड़ी थी. मरम्मत होने पर मन्ना का परिवार वापस ले गया था. उनका बेटा अपने जुड़वा भाई हरप्रीत सिंह के साथ हेमकुंड साहिब यात्रा पर गया था. वापसी में पुलिस ने उनको उत्तराखंड में पकड़ लिया. मनप्रीत भाऊ का भाई हरप्रीत सिंह और ड्राइवर पुलिस ने छोड़ दिए, लेकिन भाऊ को मूसेवाला के क़ातिलों को कर सप्लाई करने के शक में गिरफ़्तार किया है.

ये भी पढ़ें -: अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय कॉलेज के प्रोफेसर भेजे गए ‘छुट्टी’ पर, कॉलेज कैंपस पढ़ रहे थे नमाज

मन्ना को भी प्रोडकशन वारंट पर जेल से लाया गया है ताकि सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां चलाने वाले शूटरों का सुराग लगाया जा सके. परिवार भाऊ को बेवजह फंसाने का आरोप लगा रहा है, लेकिन लड़ाई झगड़े के केसों में उसका नाम पहले से पुलिस रिकोर्ड में दर्ज है. ADGP प्रमोद बान के नेतृत्व में जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम बनाई गई है. DIG जसकरन सिंह और SSP गौरव तूड़ा और AIG गुरमीत चौहान एक SP, DSP और CIA इचार्ज को SIT में रखा गया. यह जांच डे टू डे बेसिज़ पर होगी.

एसपी गौरव तूरा ने कहा है कि शूटर्स की जल्द गिरफ्तारी होगी. हम दिल्ली पुलिस के भी संपर्क में है. पुलिस गोल्डी बरार के लिए भी कानूनी रास्ता देख रही है और उसके खिलाफ रेड कॉर्नट नोटिस जारी करने की कोशिश में है. एसएसपी गौरव तूरा न कहा है कि हत्याकांड का पूरा सीक्वेंस हमें सीसीटीवी की मदद से पता चल चुका है. सभी शूटर्स दो गाड़ियों कोरोला और बोलेरो से आये थे. रास्ते मे इन्होंने एक आल्टो गाड़ी भी लूटी थी. तीनों गाड़ियां बरामद हो चुकी हैं. गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई इस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की की रिमांड पर है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक लारेंस बिश्नोई पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है और उसने खुद को मूसेवाला मर्डर केस से अलग किया है.

ये भी पढ़ें -: आप आम चूसकर खाते हैं या काटकर? PM मोदी से सवाल पर Akshay Kumar ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात…

लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट आ रहे हैं, उसमें उसका या उसके गैंग का कोई रोल नहीं है. पुलिस सूत्रों की माने तो लारेंस ने ये खुलासा जरूर किया है कि मुसेवाला की हत्या के पीछे का कारण विक्की मुथूखेड़ा की हत्या का बदला लेना है.

पंजाब पुलिस ने कहा है कि वह जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राज्य में लाने के बाद उससे पूछताछ करेगी. पंजाब पुलिस के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का हाथ था. मौजूदा समय में लॉरेंस बिश्नोई एक लोक सेवक पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की हिरासत में है.

पंजाब के मानसा जिले में रविवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा वापस ली थी.

ये भी पढ़ें -: बाल-बाल बचे लखीमपुर हिंसा के मुख्य गवाह, बदमाशों ने बरसाई गोलियां

ये भी पढ़ें -: अपने अंतिम क्षणों में भी इस तरह लड़े सिद्धू मूसेवाला, घायल दोस्त ने बया किया उस समय का हाल

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-