Sports

Shoaib Akhtar बोले- अगर ये नियम सचिन के टाइम होते तो वो 1 लाख से ज्यादा रन…

Shoaib Akhtar On Sachin Tenulkar
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Shoaib Akhtar On Sachin Tenulkar : इंटरनेशनल क्रिकेट के मौजूदा नियमों को लेकर एक बार फिर शोएब अख्तर ने सवाल खड़े किए हैं. शोएब ने कहा है कि अगर सचिन तेंदुलकर आज के दौर में क्रिकेट खेल रहे होते तो उनके एक लाख से ज्यादा रन होते. शोएब अख्तर मौजूदा क्रिकेट के नियमों पर लगातार सवाल खड़े करते रहे हैं. शोएब अख्तर इन नियमों को सिर्फ बल्लेबाजों के ही मुफीद बताते रहे हैं.

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘आप अब वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदों के साथ खेलते हैं. आपने नियमों को और कड़े बना दिए हैं. आप इस वक्त बल्लेबाजों को अधिक तवज्जो दे रहे हैं. आपने अब तीन रिव्यू का भी नियम रख दिया है. अगर यही नियम सचिन तेंदुलकर के समय में होते तो वह एक लाख रन से ज्यादा कर चुके होते.

यह भी पढ़ें -: Shweta Tiwari के बयान ‘मेरी ब्रा का साइज…’ पर MP के गृह मंत्री ने पुलिस कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट

शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर कहा कि उन्होंने अपने समय में मुश्किल गेंदबाजों को खेला है. ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ शोएब ने कहा, ‘मुझे वास्तव में सचिन पर दया आती है, वह शुरू में वसीम (अकरम) और वकार (यूनुस) के खिलाफ खेले, उन्होंने शेन वॉर्न के खिलाफ खेला, फिर उन्होंने (ब्रेट) ली और शोएब (अख्तर) का सामना किया, और बाद में उन्होंने अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को भी खेला. इसलिए मैं उन्हें बहुत बेहतरीन बल्लेबाज मानता हूं.

Shoaib Akhtar On Sachin Tenulkar

यह भी पढ़ें -: सुनील गावस्कर ने इन तीन खिलाड़ियों को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य…

इस पूर्व गेंदबाज ने बाउंसरों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की है. शोएब ने कहा कि अगर आपको क्रिकेट को बैलेंस करना है तो आपको बाउंसरों की संख्या बढ़ानी चाहिए. शोएब ने कहा कि जब टी-20 क्रिकेट नहीं होता था, तब टीमें एक साल में 12 से 15 टेस्ट मैच खेलती थीं, लेकिन टी-20 आने के बाद इनकी संख्या कम हो गई है और उस वक्त गेंदबाज भी फिट रहते थे.

यह भी पढ़ें -: NeoCov New coronavirus: दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना का नया वायरस नियोकोव, ले रहा हर 3 में से 1 की जान

यह भी पढ़ें -: चेकिंग के लिए गाड़ी रोके जाने पर BJP नेता की पुलिसवाले को धमकी- वर्दी उतरवा दूंगी, चौकी इंचार्ज हो उसी…

यह भी पढ़ें -: सिद्धू पर बहन ने लगाए बड़े आरोप, बोली- मां को कंगाली में छोड़ दिया, दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हुई मौत

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-