Politics

गोडसे पर बोले संजय राउत- असली हिंदुत्ववादी होता तो जिन्ना को गोली मारता, गांधी को क्यों मारी

Shivsena MP Sanjay Raut Jinnah Gandhi Godse
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Shivsena MP Sanjay Raut Jinnah Gandhi Godse : शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे और हिंदुत्व को लेकर बयान दिया है. राउत ने कहा है कि पाकिस्तान की मांग जिन्ना ने की थी, इसिलए अगर कोई असली ‘हिंदुत्ववादी’ होता, तो वह गांधी को नहीं जिन्ना को गोली मारता. संजय राउत ने कहा कि अगर ऐसा किया गया होता तो वो कृत्य देशभक्ति होता. राउत ने आगे कहा कि गांधी के निधन पर आज भी दुनिया शोक में है.

संजय राउत ने कहा, ‘अगर कोई असली हिंदुत्ववादी होता तो वो जिन्ना को गोली मारता. गांधी को गोली क्यों मारता. जिन्ना ने पाकिस्तान की मांग की थी. जिसने देश का विभाजन किया, जिसने पाकिस्तान की मांग की, यानी जिन्ना को गोली मारनी चाहिए थी. अगर आपमें हिम्मत थी तो जिन्ना को गोली मारते. एक फकीर गांधी को गोली मारना ठीक नहीं था.

यह भी पढ़ें -: योगी आदित्यनाथ के नाम पर फर्जी ईमेल बनाने वाला पत्रकार गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला…

बता दें कि राउत से बयान से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मसले पर रिएक्ट किया और एक ट्वीट किया. राहुल गांधी ने भी ‘हिंदुत्ववादी’ का इस्तेमाल करते हुए बापू को याद किया था. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक हिंदुत्ववादी ने गांधी को गोली मारी थी. सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी जी नहीं रहे. जहां सत्य है, वहां आज भी बापू ज़िंदा हैं!

देश कर रहा है बापू को नमन बता दें कि आज महात्मा गांधी की 74वीं पुण्य तिथि है. आज ही के दिन यानी 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने गांधी को गोली मार कर हत्या कर दी थी. महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है.

यह भी पढ़ें -: CM बघेल बोले-अब छत्तीसगढ़ में जलाई जाएगी ‘अमर जवान ज्योति’, राहुल गांधी करेंगे शिलान्यास

उल्लेखनीय है कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी हिंदुत्व की राजनीति में कूद गए हैं. हाल के दिनों में राहुल गांधी ने कई बार हिंदुत्ववादी का मुद्दा उठाया है. एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि वो लोगों को हिंदू व हिंदुत्ववादी शब्द के बीच फर्क बताना चाहते हैं.

उन्होंने कहा था, ‘महात्मा गांधी हिंदू थे, गोडसे हिंदुत्ववादी. फर्क क्या होता है? फर्क मैं आपको बताता हूं. चाहे कुछ भी हो जाए हिंदू सत्य को ढूंढता है. मर जाए, कट जाए, पिस जाए, हिंदू सच को ढूंढता है. उसका रास्ता सत्याग्रह है. पूरी जिंदगी वह सच को ढूंढने में निकाल देता है.

यह भी पढ़ें -: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दर्जनभर BJP प्रत्याशियों का विरोध, कहीं काले झंडे तो कहीं चले पत्थर

यह भी पढ़ें -: मौलाना तौकीर रजा की बहू निदा खान BJP में शामिल, कही ये बात…

सोर्स – aajtak.in. Shivsena MP Sanjay Raut Jinnah Gandhi Godse


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-