India

शायर मुनव्वर राना का बेटा गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला…

shayar-munawwar-rana-son-tabrez-rana-arrested
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मशहूर शायर मुनव्वर राना की मुश्किलें अभी थमने का नाम नहीं ले रही थीं कि अब उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिए जाने की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक अपने ऊपर फायरिंग करवाने के संबंध में थाना कोतवाली, रायबरेली में दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 364/21 से संबंधित वांछित अभियुक्त तबरेज राना को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक तबरेज को लखनऊ वाले घर से गिरफ्तार किया गया है. रायबरेली पुलिस ने तबरेज को लखनऊ के लालकुआं से गिरफ्तार किया है. बता दें कि तबरेज पर खुद पर फायरिंग करवाने का आरोप है.

वहीं जांच के दौरान रायबरेली पुलिस को तबरेज राना के निशाना लगाते हुए कई वीडियो मिले हैं. तबरेज ने ये वीडियो फार्म हाउस पर निशाना लगाते हुए बनवाए थे. पुलिस के अनुसार यह वीडियो तबरेज ने रायबरेली के अपने फार्म हाउस पर फायरिंग करवाने से पहले बनवाया था.

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की समझ पर किया कमेंट तो लोग बोले- बिना डिग्री वाले भी अर्थशास्त्री बने घूम रहे हैं

रायबरेली के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया था कि सीसीटीवी में पूरा मामला कैद हुआ है कि कैसे तबरेज रायबरेली के पेट्रोल पंप पर पहुंचता है, गाड़ी पेट्रोल पंप के बाहर ही खड़ा करता है. खुद भी गाड़ी में बैठा रहता है. कुछ देर बाद 2-3 शूटर वहां पहुंचते हैं. गाड़ी का मुआयना कर पेट्रोल पंप के गेट पर फायरिंग करते हैं और वहां से भाग जाते हैं.

आरोपी तबरेज राना ने अपने साथी हलीम के साथ खुद पर हमले की साजिश रची थी, लेकिन पुलिस की जांच में वह उल्टा फंस गया था। सीसीटीवी फुटेज ने उसकी करतूत को उजागर कर दिया था। यदि यह फुटेज न होती तो पुलिस को मामले का खुलासा कर पाना कठिन होता। घटना के दिन गाड़ी में कई लोगों के बैठे होने की जानकारी तबरेज ने दी, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में वह अकेला ही नजर आया। गोली भी जिस तरफ वह बैठकर गाड़ी चला रहा था, ठीक उसके विपरीत स्थान पर कार में मारी गई। इन्हीं छोटी-छोटी खामियां के कारण तबरेज का कारनामा सबके सामने आ गया। अब तबरेज भी पुलिस के शिकंजे में आ गया है।

ये भी पढ़ें -: अश्लील वीडियो लीक होने पर BJP नेता का इस्तीफा, पार्टी के ही लोगों ने किया था स्टिंग

खुद पर साजिश रचने के मामले में फरार चल रहे तबरेज राना को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है। सदर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम उसे पकड़कर जिला मुख्यालय ला रही है। पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा। तबरेज की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा था, लेकिन वह शिकंजे नहीं आ रहा था। मुखबिर की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापा मारकर उसे इस बार दबोच लिया। -श्लोक कुमार, एसपी

ये भी पढ़ें -: पंजाब के मुख्यमंत्री ने गन्ने का मूल्य बढ़ाने का भरोसा दिया, किसानों ने आंदोलन समाप्त किया

ये भी पढ़ें -: यूपी सरकार ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से संबंधित 77 आपराधिक मामले वापस लिए

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-