Politics

इस तारीख को TMC में शामिल होंगे शत्रुघन सिन्हा! क्या TMC से राज्यसभा जाएंगे शत्रुघन?

shatrughan-sinha-may-join-tmc-on-july-21
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बेबाक बयानबाजी के लिए मशहूर शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा ( Shatrughan Sinha ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) छोड़कर कांग्रेस ( Congress ) का हाथ थामने वाले सिन्हा जल्द ही ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) में शामिल हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में शत्रुघ्न सिन्हा की टीएमसी के साथ नजदीकियां बढ़ी हैं। यही नहीं 21 जुलाई टीएमसी के शहादत दिवस के मौके पर वे पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं।

ये बोले शॉटगन जब शत्रुघ्न सिन्हा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की बात पूछी गई तो उन्होंने इसका सीधा जवाब तो नहीं दिया। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि, ‘राजनीति में संभावनाएं बनी रहती हैं।’ हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना है शत्रुघ्न सिन्हा के TMC में जाने की पटकथा लिखी जा चुकी है।

राज्यसभा भेजने की तैयारी माना जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए एक बड़ी डील भी हो चुकी है। ममता शॉटगन को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। वे टीएमसी का दामन थामते हैं तो जल्दी उनकी राज्यसभा में एंट्री भी तय है। हालांकि अबतक इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टी दोनों ओर ( टीएमसी और सिन्हा ) से नहीं हुई है।

यशवंत सिन्हा के जुड़ने का असर दरअसल राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर हैं कि जब से यशवंत सिन्हा ने टीएमसी का दामन थामा है तब से ही शत्रुघ्न सिन्हा के भी तृणमूल से नजदीकियों का सिलसिला शुरू हो गया था। बता दें कि यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा लगातार भाजपा में रहते हुए भी मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे थे।

दोनों ही बंगाल में ममता की ओर से विपक्षियों की बुलाई एक मीटिंग में एक मंच पर दिखाई भी दिए थे। टीएमसी नेताओं के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा के हमेशा ममता बनर्जी के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। सिन्हा 21 जुलाई को शहीद दिवस समारोह में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

ममता की जमकर तारीफ शॉटगन लगातार ममता की तारीफ करते नजर आए हैं। हाल में पश्चिम बंगाल के चुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की थी। सिन्हा ने कहा था, ‘असली रॉयल बंगाल टाइगर’ और ‘एक आजमाया हुआ और परखा हुआ नेता, जिसने हाल ही में संपन्न बंगाल चुनावों में प्रचार और ‘धनशक्ति’ को रौंद डाला।’

बीजेपी में भी वापसी के कयास शत्रुघ्न सिन्हा का एक तरफ टीएमसी में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन हाल में उनके बीजेपी में वापसी के भी कयास लगाए जा रहे थे। दरअसल जिस अंदाज में शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी के समर्थन में एक ट्वीट किया था, उससे उनके बीजेपी में वापसी की अटकलें तेज हो गईं थी। हालांकि बाद में सिन्हा ने इसको लेकर सफाई भी दी थी और कहा था कि तारीफ को अन्यथा न लिया जाए।

ये भी पढ़ें -: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर शिवराज के मंत्री बोले- जिंदगी में परेशानी ही सुख का आनंद देती है

ये भी पढ़ें -: जम्मू-कश्मीर HC ने कहा- राष्ट्रगान पर खड़े न होना अपराध नहीं, लेक्चरर के खिलाफ FIR को किया रद

सोर्स – patrika.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-