द कश्मीर फाइल्स के बैन पर शशि थरूर ने मारा ताना तो विवेक अग्निहोत्री सुनंदा पुष्कर का नाम ले कही दी ये बात…

द कश्मीर फाइल्स के बैन पर शशि थरूर ने मारा ताना तो विवेक अग्निहोत्री सुनंदा पुष्कर का नाम ले कही दी ये बात…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कश्मीरी हिंदुओं पर केंद्रित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को सिंगापुर ने बैन करने का फैसला लिया है। तर्क दिया गया है कि यह फिल्म भड़काऊ है और इसमें मुस्लिमों का सिर्फ एक पक्ष दिखाया गया है। फिल्म पर बैन लगने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बीजेपी का नाम लेकर ताना मारा। जिसपर इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और अनुपम खेर उनसे भिड़ गए।

शशि थरूर ने फिल्म पर बैन से संबंधित एक लेख अपने ट्वविटर हैंडल शेयर करते हुए लिखा, ‘भारत की सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा प्रमोट की गई फिल्म को सिंगापुर ने बैन कर दिया है।’ इसपर विवेक अग्निहोत्री ने पलटवार करते हुए लिखा, ‘प्रिय शशि थरूर जी, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सिंगापुर का सेंसर बोर्ड अपनी उल्टी चाल के लिए मशहूर है। उसने तो The Last Temptations of Jesus Christ भी बैन कर दिया था, मैडम से क्यों नहीं पूछते हैं?

ये भी पढ़ें -: SC की MCD को फटकार, कहा- बिना नोटिस बुलडोजर लेकर क्यों पहुंचे ?

क्या सच है कि आपकी पत्नी कश्मीरी हिंदू थीं? विवेक अग्निहोत्री यहीं नहीं रुके, बल्कि उन्होंने शशि थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर का नाम लेकर उनपर हमला बोला। अग्निहोत्री ने सुनंदा पुष्कर के एक पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा,’शशि थरूर जी, क्या ये सच है कि आपकी पत्नी कश्मीरी हिंदू थीं? अगर ये सत्य है तो हिंदू परंपरा के अनुसार मृतक का सम्मान करते हुए आपको अपना ट्वीट डिलीट कर देना चाहिए और दिवंगत आत्मा से माफी मांगनी चाहिए।

अनुपम खेर भी बिफरे: उधर, फिल्म में लीड रोल करने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने भी शशि थरूर की खिंचाई की। उन्होंने लिखा, ‘कश्मीरी पंडितों के प्रति आपकी असंवेदनशीलता दर्दनाक है। कुछ नहीं तो कम से कम अपनी दिवंगत पत्नी सुनंदा, जो खुद कश्मीरी थीं, को याद कर ही कश्मीरी पंडितों के प्रति थोड़ी संवेदनशीलता दिखाते और दूसरे देश द्वारा द कश्मीर फाइल्स को बैन करने पर खुश नहीं होते।

ये भी पढ़ें -: एक रुपए में इडली खिलाने वाली ‘इडली अम्मा’ को आनंद महिंद्रा ने गिफ्ट किया घर

क्या है पूरा मामला? आपको बता दें कि सिंगापुर ने द कश्मीर फाइल्स को बैन कर दिया है। अधिकारियों ने ‘न्यूज एशिया’ न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि यह फिल्म भड़काऊ और वैमनस्य पैदा करने वाली है। फिल्म में मुस्लिमों का सिर्फ एक पक्ष दिखाया गया है और कश्मीर में हिंदुओं के साथ कथित अन्याय को भी गलत तरीके से बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। इसकी वजह से समाज में भेद पैदा हो सकता है और धार्मिक उन्माद भड़क सकता है।

ये भी पढ़ें -: बॉलिवुड में डेब्यू को लेकर बोले महेश बाबू- बॉलिवुड मुझे नहीं कर सकता अफोर्ड, वक्त बर्बाद नहीं करना चाहता

ये भी पढ़ें -: 67 साल की रामकली और 28 के भोलू को हुआ प्यार, विवाद से बचने के लिए पहुचे कोर्ट

ये भी पढ़ें -: नागरिकता नही मिलने की वजह से वापस पाकिस्तान लौटे 800 हिंदू परिवार, स्वामी बोले- केंद्र के लिए शर्म की बात

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-