Politics

राम मंदिर जमीन घोटाले मैं संजय सिंह ने चंपत राय समेत ट्रस्ट के 9 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस

sanjay-singh-sued-9-members-for-land-purchased-by-ram-janmabhoomi-trust
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मन्दिर परिसर को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन को लेकर विपक्ष लामबंद है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने जमीन घोटाले के मामले में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय समेत 9 लोगो के खिलाफ कोतवाली अयोध्या में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

संजय सिंह की ओर से अयोध्या कोतवाली को दी गई तहरीर में कहा गया है कि ट्रस्ट द्वारा चंदे के पैसे का गलत उपयोग कर पैसों का बंदरबाट किया गया है। यही नहीं जमीन का क्रय करने वाले भी इसमें दोषी हैं। वहीं तहरीर में जमीन खरीद में गवाह रहे अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, ट्रस्ट सदस्य डॉ. अनिल कुमार मिश्रा, जमीन विक्रेता हरीश पाठक, कुसुम पाठक, सुल्तान अंसारी, रवि मोहन तिवारी, दीप नारायण और सब रजिस्ट्रार एसपी सिंह को नामजद किया गया है।

ये भी पढ़ें -: इस महिला ने अपने हौसले से मिसाल पेश की: शिकंजी और आइसक्रीम बेचकर बनीं सब इंस्पेक्टर

इनके खिलाफ मामले को लेकर 34, 119,120, 169, 202, 403, 405, 409, 420, 423 और 123-B IPC के तहत गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज किए जाने के साथ उच्च स्तरीय जांच कराए जाने को लेकर सांसद संजय सिंह ने मांग की है। हालांकि आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह के द्वारा भेजी गई तहरीर के मामले में अयोध्या के अधिकारियों ने साफ इंकार किया है।

अधिकारियों का कहना है कि अभी किसी भी प्रकार की तहरीर अयोध्या के कोतवाली थाने में नहीं पहुंची है। दरसअल ट्रस्ट की ओर से महंगी जमीन बेचे जाने के मामले प्रकरण में अब कोतवाली अयोध्या में मामला दर्ज कर उच्च स्तरीय जांच किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -: MP के बालाघाट में पांच करोड़ से अधिक के नकली नोट मिले, आठ लोग गिरफ्तार

राम जन्म भूमि के नाम पर सस्ती जमीन खरीदने के बाद करोड़ों में बेच दिया गया था, जिसमें कई नाम सामने आए हैं। पूर्व में आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अयोध्या स्टेशन के बगल स्थित बाग बघेश्वर क्षेत्र में दो करोड़ की जमीन को साढ़े 18 करोड़ में बेचे जाने के मामले के बाद 20 लाख की जमीन को ढाई करोड़ में बेचे जाने के मामले को लेकर आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ें -: राष्ट्रपति बोले- सैलरी से कट जाते हैं पौने तीन लाख, लोग बोले- प्रेसीडेंट कब से टैक्स देने लगे

ये भी पढ़ें -: शॉर्ट्स पहनकर गुलजार से मिलने पर ट्रोल हुईं नीना गुप्ता, अब दिया ये जवाब…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-