Politics

संजय राउत का PM मोदी पर तंज- काफिले में 12 करोड़ रुपये की कार से चलने वाला आदमी ‘फकीर’ कैसे?

sanjay-raut-says-pm-narendra-modi-can-not-claim-to-be-fakir-after-rs-12-crore-rupees-car
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Sanjay Raut On Narendra Modi New Car : शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को मुखपत्र ‘सामना’ में अपने साप्ताहिक कॉलम ‘रोखठोक’ में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब खुद को ‘फकीर’ नहीं कहना चाहिए क्योंकि उनके काफिले में ’12 करोड़ रुपये’ की कार शामिल है। राउत ने कहा कि 28 दिसंबर को, मीडिया ने प्रधान मंत्री मोदी के लिए 12 करोड़ रुपये की कार की तस्वीरों की सूचना दी।

एक व्यक्ति जो खुद को फकीर, प्रधान सेवक कहता है, वह विदेश में बनी कार का इस्तेमाल करता है। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा और आराम महत्वपूर्ण है, लेकिन अब से प्रधान सेवक को यह नहीं दोहराना चाहिए कि वह एक फकीर (तपस्वी) है। राउत ने कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्टार्ट-अप इंडिया’ जैसी ‘स्वदेशी’ पहल शुरू करने वाले पीएम मोदी विदेशी निर्मित कार का इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें -: भड़काऊ भाषण देने वाले यति नरसिम्हानंद के खिलाफ FIR, अब तक इतने लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

राउत ने पूर्व प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री, विभाजन के बाद सुरक्षा खतरे के बावजूद, हमेशा एक भारतीय निर्मित राजदूत कार का इस्तेमाल करते थे। वहीं दिवंगत पीएम इंदिरा गांधी की उनके जीवन के लिए खतरे के बावजूद अपने सुरक्षा गार्डों को नहीं बदलीं। राजीव गांधी की प्रशंसा करते हुए राउत ने कहा कि खतरे के बावजूद राजीव भीड़ में चले जाते थे। यह था भारत के प्रति उनका समर्पण था

विशेष सुरक्षा समूह द्वारा हाल ही में एक Mercedes-Maybach S650 गार्ड को प्रधान मंत्री के काफिले में जोड़ा गया था। मीडिया के एक वर्ग में मेबैक कार की कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक बताया गया है। हालांकि, सरकारी सूत्रों ने कहा था कि नई कार ने प्रधानमंत्री द्वारा इस्तेमाल की गई बीएमडब्ल्यू की जगह ली थी क्योंकि जर्मन कार निर्माता ने वाहन का उत्पादन बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें -: पंजाब चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले किसान नेताओं को MSP कमेटी में शामिल नहीं किया जाएगा

आधिकारिक सूत्रों ने यह भी कहा था कि एसपीजी सुरक्षा विवरण में सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों को बदलने के लिए छह साल का मानदंड है और मोदी ने कोई वरीयता नहीं दी है कि किस कारों का उपयोग किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कार की कीमत मीडिया में बताई गई कीमत का लगभग एक तिहाई है।

यह भी पढ़ें -: योगी आदित्यनाथ पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, किस सीट से लड़ने का फ़ैसला होगा?

यह भी पढ़ें -: स्वामी चिन्मयानंद बोले- क्या योगी सिर्फ मोदी की रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए रह गए हैं?

यह भी पढ़ें -: BCCI से जुड़ने के सवाल पर बोले हरभजन सिंह- मुझे किसी के तलवे नहीं चाटने कि…

सोर्स – amarujala.com.  Sanjay Raut On Narendra Modi New Car


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-