Politics

संजय राउत बोले- BJP नारायण राणे का इस्‍तेमाल शिवसेना के खिलाफ करेगी तो हम भी तैयार हैं

sanjay-raut-said-if-bjp-will-use-narayan-rane-against-shiv-sena-we-are-also-ready
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि राणे के अहंकारी और प्रतिशोधपूर्ण रवैये ने बीजेपी को बैकफुट पर ला दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कोंकण के कद्दावर नेता जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री के दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। राउत ने कहा, ‘बीजेपी के साथ हमारे राजनीतिक मतभेद हैं। अगर बीजेपी राणे के कंधे का इस्तेमाल कर हम पर गोली दागना चाहती है, तो हम तैयार हैं। शरद पवार के साथ भी हमारे मतभेद थे, लेकिन आज हम साथ हैं।

नासिक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राउत ने राणे के इस बयान पर पलटवार किया कि वह पुराने मामलों को खोद-खोदकर बाहर निकालेंगे। राउत ने कहा कि शिवसेना के पास राणे की कुंडली है और वह संदूक खोल सकती है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ थप्पड़ मारने वाले बयान को लेकर राणे को गत मंगलवार की रात गिरफ्तार किया गया था। बाद में वह जमानत पर रिहा हो गए।

ये भी पढ़ें -: फिर मैदान पर घुसा सिरफिरा जार्वो, इस बार पैड-हेलमेट के साथ घुसा मैदान मैं, देखें वीडियों

राउत ने कहा, ‘राणे के अलावा महाराष्ट्र से नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री भारती पवार, कपिल पाटिल, भागवत कराड भी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के तहत विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं। लेकिन नारायण राणे केंद्र सरकार के कार्यों का प्रचार करने के प्रधानमंत्री मोदी के दिशानिर्देशों के बजाय शिवसेना, उद्धव ठाकरे और महा विकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। राणे और उनकी पार्टी बीजेपी को आत्ममंथन करना होगा। बीजेपी को (राणे को पार्टी में शामिल करने की) गलती का जल्द अहसास होगा। राणे के प्रतिशोधपूर्ण और अहंकारी रवैये के कारण वह खुद ही बैकफुट पर है और आखिरकार बीजेपी को नीचे लाएगी।

पुराने मामले खोलने की राणे की धमकी के बारे में राउत ने कहा, ‘हमारे पास उनकी कुंडली है। तैयार रहिए जब हम संदूक खोलेंगे।’ राणे ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के तहत वर्तमान में सिंधुदुर्ग जिले सहित तटीय कोंकण क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। राउत ने विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और ठाकरे के बीच हुई मुलाकात के बारे में कहा कि मुख्यमंत्री ने अवश्य ही फडणवीस से कहा होगा कि उन्हें क्या करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें -: नीरज चोपड़ा का भाला लेने वाले पाकिस्‍तानी खिलाड़ी के समर्थन में उतरे बजरंग, कहा- हम भाई हैं

बाद में राउत ने संवाददाताओं से कहा कि राणे की मानसिक हालत ठीक नहीं है और उन्हें योग करने की सलाह दी। राउत ने कहा, ‘राणे के खिलाफ कार्रवाई कानूनन सही और उचित थी। कानून के समक्ष हर कोई बराबर है। राणे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्हें योग करने की जरूरत है। शिवसैनिक भी उनकी अच्छे सेहत की कामना करेंगे।’ राणे पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि 36 केंद्रीय मंत्रियों ने ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ निकाली, लेकिन केवल एक व्यक्ति ने मोदी सरकार का प्रचार करने के बजाए शिवसेना की आलोचना की।

ये भी पढ़ें -: शिवसेना प्रवक्ता बोले- सरकार बनाने के लिए तुम हमारे पास आकर हाथ पैर जोड़ते हो, भड़के संबित पात्रा

ये भी पढ़ें -: पैनलिस्ट ने कहा “भगवा तालिबान” तो भड़क गए अमिश देवगन औऱ…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-