Politics

जनरल बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश पर बोले संजय राउत- संदेह पैदा करती है ऐसी दुर्घटना

sanjay-raut-on-csd-bipin-rawat-helicopter-crashcds-bipin-rawat-demise-shivsena-leader-sanjay-raut-asks-questions
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Sanjay Raut On CSD Bipin Rawat Helicopter Crash : शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) का कहना है कि हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में हुई चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) की मौत शक पैदा करती है. साथ ही उन्होंने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) या  (Rajnath Singh) से इन संदेह को दूर करने की मांग की है.

बुधवार को तमिलनाडु के कुनूर में भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सीडीएस रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के 11 जवानों की मौत हो गई थी. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि जनरल रावत ने चीन और पाकिस्तान के खिलाफ सेना की तैयारी में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा, ‘ऐसे में जब इस तरह की घटना होती है, तो यह लोगों के मन में संदेह पैदा करती हैं.

यह भी पढ़ें -: हादसे पर हादसा…बिपिन रावत और 12 अन्य मृतकों का शव ले जा रही ऐंबुलेंस का ऐक्सिडेंट

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जनरल रावत को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दो इंजन वाला और आधुनिक था. उन्होंने यह भी बताया कि जनरल रावत ने पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक्स में भी बड़ी भूमिका अदा की थी. राउत ने कहा, ‘हम सशस्त्र बलों के आधुनिक होने का दावा करते हैं. ऐसा कैसे हो सकता है?’ उन्होंने दावा किया देश और नेतृत्व इस दुर्घटना से भ्रम में जा सकता है.

उन्होंने कहा कि पीएम या रक्षामंत्री को सभी संदेह दूर करना चाहिए. बुधवार को हादसे के बाद ही सेना ने जांच शुरू करने की घोषणा कर दी थी. सभी शहीदों के शव गुरुवार को पालम एयरपोर्ट लाए गए, जहां पीएम, एनएसए अजीत डोभाल समेत कई लोगों ने श्रद्धांजलि दी. भाषा के अनुसार, तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे की जांच कर रहा तीनों सेना का एक दल मानवीय गलती समेत सभी संभावित पहलुओं पर गौर कर रहा है. घटनाक्रम से अवगत लोगों ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें -: युवक को महंगा पड़ा बीच सड़क पर इजहारे इश्क, करणी सेना ने दी गोली मारने की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारतीय वायु सेना के दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स, फ्लाइट डेटा रेकॉर्डर (एफडीआर) और कॉकपिट वॉइस रेकॉर्डर (सीवीआर) गुरुवार को बरामद किया गया. सीवीआर से जहां पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोल के बीच हुई बातचीत का पता चलेगा.

वहीं एफडीआर से हेलीकॉप्टर की ऊंचाई, गति और अन्य तकनीकी आंकड़े प्राप्त हो सकेंगे. एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा, ‘संभावित मानवीय गलती समेत सभी पहलुओं की जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें -: केस वापसी पर बोले BJP नेता- सरकार ने किसान हित में फैसला किया, भड़के एंकर- पुलिस वालों का क्या?

यह भी पढ़ें -: किसानों की घर वापसी पर बोले पूर्व IAS- बिना MSP पर कानून के जीत कैसी? छले गए अन्नदाता

सोर्स – hindi.news18.com.  Sanjay Raut On CSD Bipin Rawat Helicopter Crash


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-