Politics

BJP की महिला नेता ने शिवसेना सांसद संजय राउत पर दिल्ली में FIR दर्ज करवाई, जानें पूरा मामला

sanjay-raut-fir-delhi-bjp-leader-deepti-rawat-complain-abusive-language
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

FIR on Sanjay Raut: शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (FIR against Sanjay Raut) विवादों में आ गए हैं. आरोप है कि शिवसेना के नेता संजय राउत ने एक टीवी इंटरव्‍यू में बीजेपी के नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग किया. इस बारे में भारतीय जनता पार्टी की महासचिव दीप्ति रावत भारद्वाज ने 9 दिसंबर को दिल्‍ली के मंडावली थाने में शिकायत दी, जिसके आधार पर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

दीप्ति रावत भारद्वाज ने अपनी शिकायत में मराठी न्‍यूज चैनल पर दिए गए संजय राउत के इंटरव्‍यू का हवाला दिया है. दीप्ति रावत ने अपनी शिकायत में कहा है कि 9 दिसंबर को उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ चौंकाने वाली टिप्‍पणी की. दीप्ति ने आरोप लगाया कि इंटरव्‍यू में बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिंदगी और शरीर के अंगों को लेकर धमका रहे थे.

यह भी पढ़ें -: बिहार में श्रम अधिकारी दीपक शर्मा के घर रेड, मिले नोटों के बंडल ही बंडल

ये है पूरा मामला 9 दिसंबर को संजय राउत का इंटरव्यू 2 टीवी चैनलों पर टेलीकास्ट हुआ था. उन्होंने अपने इंटरव्यू में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. इसी मामले को लेकर 9 दिसम्बर को ही दीप्ती रावत भारद्वाज ने दिल्ली के मंडावली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

sanjay-raut-fir-delhi-bjp-leader-deepti-rawat-complain-abusive-language

यह भी पढ़ें -: बेटी बचाओ अभियान का 79% फंड विज्ञापन पर खर्च- सिर्फ प्रचार से पढ़ेंगी और बढ़ेंगी बेटियां?

अब इस मामले में धारा 500 और 509 के तहत FIR दर्ज कर ली गई है. संजय राउत के ऊपर मुकदमा स्त्री समाज को अपमानित करने और स्त्री के लिए सामाजिक रूप में अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मुकदमा दर्ज करने का आधार यह भी माना गया है कि संजय राउत ने न केवल बीजेपी के कार्यकर्ताओं बल्कि कार्यकर्ताओं में शामिल महिलाओं के लिए भी गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है.

दीप्ति रावत भारद्वाज ने शिकायत दर्ज कराते वक्त टीवी चैनल की उन क्लिपिंग्स को भी पुलिस को सौंपा है जिसमें उन्होंने अपशब्दों का इस्तेमाल किया है.

यह भी पढ़ें -: बेटी बचाओ अभियान का 79% फंड विज्ञापन पर खर्च- सिर्फ प्रचार से पढ़ेंगी और बढ़ेंगी बेटियां?

यह भी पढ़ें -: मनोहर लाल खट्टर के खुले में नमाज वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार, कही ये बात…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-