Sports

केएल राहुल की चौतरफा कड़ी आलचोना हो रही है. ऐसे में मांजरेकर ने बहुत ही अहम सलाह दी है…

sanjay-manjrekar-gives-such-a-important-advice-to-kl-rahul-faces-too-criticism
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अब जब लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul )टीम के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) से बाहर होने के बाद चौतरफा आलोचना झेल रहे हैं, तो इसी बीच उनके लिए बहुत ही अहम सलाह भी सामने आयी है. और यह एडवाइस उन्हें पूर्व दिग्गज और स्थापित कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Manjrekar gives advice to KL Rahul) ने दी है.

केएल राहुल ने इलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 79 रन की अहम पारी खेली थी, लेकिन पारी के बीच के ओवरों में वह ज्यादा ही धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेल रहे हैं, तो सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें ही टीम के बाहर होने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: होटल भी बुक था, तारीख भी तय थी, फिर आ गया RCB का बुलावा, रजत पाटीदार की अद्भुत कहानी

पूर्व दिग्गज मांजरेकर 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल की रन बनाने की गति से खासे निराश दिखायी पड़े. ध्यान देने वाली बात यह भी है कि केएल का पिछली 4 पारियों में 140 या इससे ऊपर का स्ट्राइक रेट नहीं है.

मांजरेकर ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि केएल की इस तरह की पारियां हम तब भी देख चुके हैं, जब वह पंजाब के कप्तान थे. और कई मौकों पर उनकी रनों वाली पारी के बावजूद पंजाब जीत से खासा दूर रह गया. और अब भी नजारा वैसा ही था. केल की पारी में गति का अभाव था और उन्हें अपनी इस खामी को दूर करना है. मांजरेकर ने कहा कि केएल के पास ऐसा करने की काबिलियत है. आप देखते हैं वह जब भी बड़े शॉट खेलने का निर्णय लेते हैं, तो वह इसे अच्छी तरह खेलते हैं.

ये भी पढ़ें -: Video: ग्राउंड में जबर्दस्ती घुसे आदमी को उठा ले गई पुलिस, विराट कोहली का रिऐक्शन हुआ वायरल

मांजरेकर ने कहा कि केएल ने हेजलवुड के खिलाफ कई शानदार शॉट खेले. वह अपनी मनमर्जी से ऐसे शॉट खेलते हैं. लेकिन उनका यह बहुत ही ज्यादा विश्वास है. और उनका रवैया और सोच ऐसी है कि वह तेज खेलने के बजाय ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर मैं उनका कोच होता, तो मैं केएल के कप्तान होने के बावजूद उनका यह फैसला बदल देता.

संजय ने कहा कि हम कई बार देख चुके हैं कि जब भी केएल राहुल ने लंबा टिकने के बजाय तेज बल्लेबाजी की, तो इसका टीम को बहुत ही ज्यादा फायदा हुआ.

ये भी पढ़ें -: विराट ने ऐसा शॉट खेला कि स्टैंड में बैठे सौरव गांगुली और जय शाह ताली बजाने पर मजबूर

ये भी पढ़ें -: शाहिद अफरीदी ने किया यासिन मलिक का समर्थन तो अमित मिश्रा ने दिया ये जवाब…

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-