Politics

समीर वानखेड़े की बहन ने नवाब मलिक के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग, जानें पूरा मामला…

sameer-wankhede-sister-yasmine-wankhede-demands-fir-should-be-registered-against-nawab-malik
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Sameer Wankhede vs Nawab Malik Controversy: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक(Nawab Malik) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े(Sameer Wankhede) के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. ये लड़ाई नवाब मलिक और समीर वानखेड़े के परिवार तक पहुंच गई है. समीर वानखेड़े की पत्नी जहां अपने पति के बचाव में उतरीं तो अब उनकी बहन यास्मीन वानखेड़े(Yasmine Wankhede) ने नवाब मलिक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने नवाब मलिक के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है.

यास्मीन वानखेड़े ने मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में नवाब मलिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत दी है. यास्मीन ने नवाब मलिक द्वारा उनके इंस्टाग्राम से ली गई फोटो पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि ऐसा उन्हें बदनाम करने के लिए किया गया. यास्मीन वानखेड़े ने आईटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. यास्मीन ने राष्ट्रीय महिला आयोग में नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत की है.

महिला आयोग को लिखे लेटर में यास्मीन वानखेड़े ने कहा कि एक महिला के रूप में मेरे संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने के लिए मेरी शिकायतों को संज्ञान में लिया जाए. कानून के तहत नामित आरोपी के खिलाफ उचित कदम उठाया जाए.

इससे पहले यास्मीन वानखेड़े और समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति वानखेड़े ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवाब मलिक पर सीधा निशाना साधा था. उन्होंने नवाब मलिक के आरोपों को खारिज किया और कहा कि मामले में मीडिया ट्रायल नहीं हो सकता. नवाब मलिक के पास अगर कोई सबूत है तो वो कोर्ट में पेश करें.

बता दें कि नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. मलिक ने वानखेड़े पर तरह-तरह के गंभीर आरोप लगाए. दरअसल, पिछले साल एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में शुरू हुई ड्रग्स की जांच के दौरान नवाब मलिक के दामाद समीर खान को भी एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. मलिक ने इसी मुद्दे को सबसे पहले उठाया.

नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि बीजेपी के इशारे पर मेरे दामाद को फंसाया गया. उन्होंने कहा कि जनवरी में शाहिस्ता फर्नीचरवाला की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, बेंगलोर, मुच्छड़ पान वाले के यहां रेड हुई थी. रामपुर में भी छापा पड़ा, जिसका संबंध मेरे दामाद से बताया गया था. कुछ दिन पहले ही दामाद को जमानत मिल सकी है.

नवाब मलिक ने कहा था, ‘मेरे दामाद को फंसाया गया. जिसे 200 किलो गांजा बताया गया था, बस साढ़े सात ग्राम मारिजुआना साहिस्ता फर्नीचरवाला के पास से मिला था. सीए रिपोर्ट में आया कि मिली चीज हर्बल तंबाकू है. सबसे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि इतनी बड़ी एजेंसी NCB तंबाकू और गांजे में फर्क नहीं कर पाती है.’ इसके बाद एनसीबी ने समीर खान की बेल के खिलाफ हाईकोर्ट में अर्जी दायर कर दी. नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर आरोपों का दौर इसके बाद भी जारी है. उन्होंने उनपर फर्जी जाति प्रमाण पत्र का भी आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें -: नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर एक औऱ आरोप लगाते हुवे जारी किया ‘निकाहनामा’

यह भी पढ़ें -: नवाब मलिक के ‘निकाहनामे’ पर बोले समीर वानखेड़े- ‘मां की खुशी के लिए किया…

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-