India

समीर वानखेड़े की मुंबई NCB से विदाई, नही बढ़ाया गया कार्यकाल आगे…

sameer-wankhede-said-allegations-of-corruption-were-made-to-divert-the-direction-of-the-investigation-of-the-drugs-case
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के क्षेत्रीय निदेशक के तौर पर सुर्खियों में रहे समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की विदाई हो गई है. फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से लेकर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) तक बॉलीवुड की कई हस्तियों के केस उनके कार्यकाल के दौरान आए.

वानखेड़े के कार्यकाल में विवेक ओबेरॉय, अर्जुन रामपाल जैसी, भारती सिंह जैसी कई बॉलीवुड और टीवी जगत की हस्तियों के घरों पर छापे पड़े, वहीं ड्रग्स कनेक्शन को लेकर दीपिका पादुकोणे, रकुलप्रीत सिंह जैसी अभिनेत्रियों से पूछताछ भी हुई. मुंबई के विवादों में रहे क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े का संघीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी में कार्यकाल समाप्त हो गया है. उन्हें वापस उनके मूल संगठन डीआरआई यानी राजस्व खुफिया महानिदेशालय में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें -: लखीमपुर खीरी हिंसा: चार्जशीट में खुलासा- मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा के हथियारों से हुई थी फायरिंग

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई का अतिरिक्त प्रभार एजेंसी के इंदौर क्षेत्रीय निदेशक बृजेंद्र चौधरी संभालेंगे. भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के 2008 बैच के अधिकारी वानखेड़े को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स कनेक्शन की एजेंसी द्वारा की जा रही जांच के वक्त अहम जिम्मेदारी दी गई थी.वानखेड़े 31 अगस्त 2020 से एनसीबी की मुंबई इकाई में क्षेत्रीय निदेशक के तौर पर तैनात थे.

वानखेड़े के कार्यकाल को कुछ समय के लिए बढ़ाया भी गया था. एनसीबी में वानखेड़े का बढ़ा हुआ कार्यकाल 31 दिसंबर 2021 को समाप्त हो गया. विवादों के बीच उनका कार्यकाल आगे और नहीं बढ़ाया गया.

यह भी पढ़ें -: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में गए

उन्हें उनके मूल संगठन डीआरआई में भेज दिया गया है. यह केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड के तहत एक इंटेलीजेंस एजेंसी के तौर पर काम करता है. पिछले साल अक्टूबर में एनसीबी द्वारा मुंबई तट पर एक क्रूज पर छापा मारने की कार्रवाई करने के बाद वानखेड़े चर्चा में रहे.

कार्रवाई के दौरान ऐक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कई अन्य को गिरफ्तार किया गया था. इस कार्रवाई के शीघ्र बाद महाराष्ट्र में मंत्री एवं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे. एनसीबी ने वानखेड़े की अगुवाई में नवाब मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें -: कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर तेलंगाना BJP अध्यक्ष संजय कुमार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

यह भी पढ़ें -: ‘बुली बाई’ ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से एक शख़्स को हिरासत में लिया, जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: गांधीजी को गाली देने के केस में कालीचरण की बेल याचिका जिला कोर्ट ने की खारिज

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-