Politics

स्मृति ईरानी ने छुए मुलायम सिंह यादव के पैर, सपा नेता ने दिया आशीर्वाद, Video देखें

Mulayam Singh Yadav Smriti Irani
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mulayam Singh Yadav Smriti Irani : संसद के बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है. आज (सोमवार) सत्र का पहला दिन है और एक खास तस्वीर सामने आई है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को आशीर्वाद देते नजर आए. दरअसल सपा संरक्षक जब संसद की सीढ़ियों से उतर रहे थे, तभी वहां स्मृति ईरानी आ गईं. मुलायम को देखते ही स्मृति ईरानी ने हाथ जोड़ा और उन्हें प्रणाम किया. मुलायम ने भी उनके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया.

ये तस्वीर इस वजह से भी खास है क्योंकि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा और बीजेपी का प्रचार जोरों पर हैं. दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं. वार-पलटवार के दौर के बीच ये तस्वीर भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती को दिखाती है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मुलायम सिंह यादव के साथ नजर आए. वह संसद की सीढ़ियों के नीचे मुलायम सिंह का हाथ पकड़े दिखे. तस्वीर देखकर ऐसा लग रहा है कि मुख्तार अब्बास नकवी मुलायम सिंह यादव को सहारा दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: आज से सभी लिखें ‘हिंदू राष्ट्र भारत’- प्रयागराज धर्म संसद में पारित हुआ प्रस्ताव

बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से हुई. उन्होंने अपने संबोधन में सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि ग्रमीण इलाकों में 36 हजार 500 किलोमीटर सड़कें बनाई गई हैं. आज देश के नेशनल हाइवे पूरे देश को एक साथ जोड़ रहे हैं. 2014 में नेशनल हाइवे की लंबाई 90 हजार किलोमीटर थी जो अब बढ़कर 1 लाख 40 हजार से ज्यादा हो गई है.

यह भी पढ़ें -: कनाडा के पीएम घर छोड़कर भागे, प्रधानमंत्री आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा…

राष्ट्रपति कोविंद ने आगे कहा कि नदियों को आपस में जोड़ने की योजनाओं को भी सरकार ने आगे बढ़ाया है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने में महिलाओं की अहम भूमिका है. सरकार ने हजारों महिलाओं को ट्रेनिंग देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले कहा कि चुनाव का लोकतंत्र में अपना स्थान है और वह प्रक्रिया जारी रहेगी लेकिन पूरे वर्ष का खांका खींचने वाला, संसद का बजट सत्र बहुत महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें -: NTPC ने रेलवे को लिखा पत्र, कहा- परीक्षा का बदलें नाम, अनजाने में हो रही हमारी बदनामी

यह भी पढ़ें -: कांग्रेस छोड़ चुकी अदिति सिंह के पति अंगद को पार्टी ने नहीं दिया टिकट, बोले- निर्दलीय लड़ेंगे

यह भी पढ़ें -: BJP नेता बोले- आलू-प्याज का दाम कम करने को PM नहीं बने मोदी, PoK बन सकता है…

सोर्स – abplive.com. Mulayam Singh Yadav Smriti Irani


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-