Politics

अखिलेश बोले- आस्‍था के चंदे और देश की रक्षा के सौदों में भी कमाई, कुछ लोग अपना ईमान इस हद…

samajwadi-party-leader-akhilesh-yadav-tweets-on-rafale-and-ram-mandir-land-deal
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने रविवार को बीजपी का नाम लिए बिना उस पर तंज कसा है। एक ट्वीट में अखिलेश ने राम मंदिर के चंदे और रक्षा सौदों का जिक्र किया है। हाल ही में राफेल डील की फ्रांस में जांच और राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि खरीद में घोटाले के आरोपों वाले मामले चर्चित रहे थे।

अपने इस ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा है, ‘कुछ लोग न जाने क्‍यों अपना ईमान इस हद तक गिरा देते हैं, आस्‍था के चंदे और देश की रक्षा के सौदों में भी कमा लेते हैं।’ इससे पहले शनिवार को कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘चोर की दाढ़ी… #RafaleScam’।

ये भी पढ़ें -: राज्य इकाइयों को BJP का निर्देश- राशन बैग पर हो कमल का चिह्न, दुकान के बाहर PM का बैनर

असल में फ्रांस ने भारत के साथ वर्ष 2016 में हुए अरबों डॉलर के विवादित राफेल फाइटर जेट डील की जांच के आदेश दिए हैं। देश के नैशनल फाइनेंशियल प्रॉसिक्यूटर्स ऑफिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। इसके लिए एक जज की नियुक्ति के आदेश दिए गए हैं। करीब 9.3 अरब डॉलर के इस समझौते के तहत भारत को 36 फाइटर जेट दिया जाना है। यह समझौता भारत सरकार और फ्रांसीसी विमान निर्माता कंपनी डसाल्‍ट के बीच हुआ था और इसमें लंबे समय से भ्रष्‍टाचार के आरोप लगते रहे हैं। इस जांच के आदेश के बाद से ही बीजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर है।

करीब 15 दिन पहले अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से खरीदी गई जमीन में घोटाले का आरोप लगा था। यह आरोप आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और अयोध्या के पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी नेता पवन पांडे ने लगाया था।

ये भी पढ़ें -: UP चुनाव में BJP के जीतने पर योगी ही बनेंगे मुख्यमंत्री? CM योगी ने दिया यह जवाब…

इसमें कहा गया था कि जमीन का सौदा पहले 2 करोड़ रुपये में तय हुआ लेकिन इसे 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया। विपक्षियों का आरोप था कि भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए जनता ने जो चंदा जमा किया है, इस तरह उसका दुरुपयोग किया जा रहा है। हालांकि सरकार और राम मंदिर ट्रस्‍ट ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट से बोला DMA- रामदेव ने कोरोनिल बेचने के लिए फैलाया झूठ, राहत न दी जाए

ये भी पढ़ें -: दीपक चौरसिया ने किया आमिर खान और किरण राव के तलाक पर ट्वीट, हुवे ट्रोल…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-