Politics

कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम- सपा की चुनाव आयोग से शिकायत

Samajwadi Party Complain Election Commission Amit Shah
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Samajwadi Party Complain Election Commission Amit Shah : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए अगले महीने से मतदान शुरू हो रहा है. ऐसे में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने गृहमंत्री अमित शाह की शिकायत निर्वाचन आयोग में दर्ज कराई है. शिकायत में यह भी कहा गया है कि आयोग ने प्रचार के लिए डोर-टू डोर कैंपेन की अनुमति तो दे रखी है लेकिन उस दिन तक सिर्फ 5 लोगों की टोली को इसके लिए अनुमति थी.

शनिवार शाम में आयोग ने इस संख्या को बढ़ाकर 10 कर दिया. जबकि शामली के कैराना कस्बे की तंग गलियों में अमित शाह के डोर-टू डोर कैंपेन के दौरान दस से कई गुना ज्यादा लोगों की भीड़ उमड़ी पड़ी थी. इसी को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को दिए शिकायती पत्र में बीजेपी और शाह के खिलाफ शीघ्र, सख्त और समुचित कार्रवाई करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें -: आख़िर क्यों बोले अरविंद केजरीवाल कि पंजाब चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हो सकती है?

Samajwadi Party Complain Election Commission Amit Shah

सपा की इस शिकायत पर पलटवार करते हुए बीजेपी सरकार के मंत्री मोहिसिन रजा ने कहा की पहले सपा उस नोटिस का जवाब से जिसमे हजारों लोग कार्यालय मौजूद थे. यह सपा की होने वाली हार का नतीजा है जो अब ईवीएम पर भी ठीकरा फोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता पर सवाल उठाने वाले पहले खुद के गिरेबान में झांक लें.

यह भी पढ़ें -: BJP मैं शामिल होते ही बोली अपर्णा यादव- राष्ट्रवाद की वजह से थामा BJP का हाथ, इस पार्टी ने…

बता दें कि इससे पहले रविवार को ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि मुझे जानकारी हुई है कि पंजाब में जिस तरह से खाली कुर्सियां थीं, भाजपा अगर रैली करती तो भीड़ नहीं होती, इसलिए भाजपा ने जानबूझकर पाबंदी लगवाई है. भाजपा की चार पहिए की गाड़ी भोपूं लगाकर घूम रही है, एलईडी लगा हुआ है, क्या ऐसी गाड़ियां 10 दिन में तैयार हो जाती हैं? उन्हें कैसे पता था कि चुनाव डिजिटली होगा. इलेक्शन कमिशन की गाइडलाइन से पहले कैसे भाजपा नेताओं के घर में डिजिटल वार रूम तैयार था. मैं इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत करूंगा.

सपा ने ओपिनियन पोल के खिलाफ भी शिकायत की है. सपा ने चुनाव आयोग से कहा है कि चैनलों पर ओपिनियन पोल के जरिए चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है, लिहाजा इस पर रोक लगाई जाए.

यह भी पढ़ें -: बंगाल में नेताजी की जयंती पर भिड़े BJP और TMC के कार्यकर्ता, एक-दूसरे पर भांजीं लाठियां

यह भी पढ़ें -: Rahul Gandhi का मोदी सरकार पर तंज, बोले- विकास ओवरफ्लो, ऑनली फॉर हमारे दो

सोर्स – aajtak.in. Samajwadi Party Complain Election Commission Amit Shah


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-