Politics

अखिलेश यादव का दावा- UP चुनाव के बाद गुजरात से आएगा सरप्राइज…

Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav : समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में उनकी सरकार बनने पर समाजवादी कैंटीन और समाजवादी राशन की दुकान खोली जाएगी. उन्होंने कहा कि इन दुकानों और कैंटीन से मजदूरों, गरीबों, श्रमिकों और बेघर लोगों को कम कीमत पर जरूरत का सामान मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि राममनोहर लोहिया का सिद्धांत था कि महंगाई कम करने के लिए दाम बांधना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि समाजवादी कैंटीन और समाजवादी राशन की दुकान उसी दिशा में एक कदम होगा.

उन्होंने कहा कि मैंने अपने पहले की सरकार में समाजवादी कैंटीन शुरू की थी. इसमें मजदूरों को 20 रुपये में समाजवादी थाली मिलती थी. इसका लक्ष्य राज्य से भूख को खत्म करना था, लेकिन बीजेपी ने उसे बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि इस बार समाजवादी थाली की कीमत 10 रुपये होगी. अखिलेश यादव शनिवार को गाजियाबाद में आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी की जनता ने अपना फैसला सुना दिया है. यहां से कोई सरप्राइज नहीं आने वाला है. सरप्राइज गुजरात से आएगा, जहां यूपी के चुनाव के बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं. गांधी की हत्या करने वालों को सम्मान करने वालों को सबक सिखाने का काम जनता करेगी.

यह भी पढ़ें -: अपर्णा के BJP में जाने पर बोले शिवपाल यादव- उनको समझना चाहिए था, परिवार के साथ रहना चाहिए था

सपा प्रमुख ने कहा कि कोरोना की वजह से हुए लाकडाउन की वजह से पूरे प्रदेश में 90 मजदूरों की मौत हुई थी. इन सभी मजदूरों को उनकी पार्टी ने 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की. उन्होंने कहा कि प्रदेश की एक महिला महाराष्ट्र के नाशिक से पैदल अपने घर पहुंची. उसे रास्ते में एक बेटी पैदा हुई. उन्होंने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार होती तो भले ही जिलाधिकारी की गाड़ी से उस मां को घर पहुंचाना पड़ता, हम उसे डीएम की गाड़ी से घर पहुंचवाते. लेकिन बीजेपी की सरकार ने उसकी मदद नहीं की.

किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया गया था, लेकिन उनकी आय दो गुनी नहीं हुई. किसानों के मूल्य भुगतान का वादा किया गया था, लेकिन भुगतान नहीं हुआ. बीजेपी की सरकार ने गरीबों और किसानों को सरकारी राशन पर जीवन-यापन करने के लिए मजबूर कर दिया गया. बीजेपी कहती है कि 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहे है. इस तरह बीजेपी ने 80 करोड़ लोगों को गरीब बना दिया.

यह भी पढ़ें -: UP मैं गृहमंत्री अमित शाह ने अपना डोर टू डोर कैंपेन किया रद्द, ये रही वजह…

बीजेपी को किसानों को यह समझाना चाहिए कि उसके तीन कृषि कानून किसानों के हक में कैसे थे और अगर उन कानूनों को वापस लिया तो वो किसानों के हक में क्यों नहीं थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसानों को अपमानित करने का काम किया.

सपा प्रमुख ने कहा कि आज सपा और रालोद के गठबंधन को जनता का समर्थन मिल रहा है. इससे घबराए हुए बीजेपी के नेता आज गली-गली घूम ररे हैं. अखिलेश ने कहा कि जयंत चौधरी के साथ वो नकारात्मक पालिटिक्स को खत्म करने की राजनीति कर रहे हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी के प्रमुख जयंत चौधरी ने शनिवार को गाजियाबाद में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. इन दोनों नेताओं ने शुक्रवार को मुजफ्फरनगर और मेरठ में इसी तरह की एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें -: IPL नीलामी मैं आने वाले भूटान के पहले क्रिकेटर मिक्‍यो दोर्जी, महेंद्र सिंह धोनी से मिली ये खास सलाह…

यह भी पढ़ें -: 74 साल बाद करतारपुर में मिले बंटवारे में बिछड़े दो भाई, अब सीका खान जा सकेंगे पाकिस्‍तान, मिला वीजा

सोर्स – abplive.com. Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-