Entertainment

कोर्ट ने सलमान खान को भेजा समन, जानें क्या है मामला..

salman-khan-summoned-by-andheri-magistrate-for-alleged-manhandling-of-journalist
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) अपनी फिल्मों के साथ-साथ विवादों के कारण भी चर्चा में रहते हैं. सलमान खान अब तक कई मामलों में जेल और अदालत के चक्कर काट चुके हैं. अब सलमान खान और उनके बॉडी गार्ड को अंधेरी कोर्ट ने समन भेजा है.

सलमान खान के खिलाफ अंधेरी मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने एक पत्रकार द्वारा दायर किए गए मारपीट मामले में एक समन जारी किया है. शिकायतकर्ता अशोक श्यामल पांडे ने सलमान खान और उनके बॉडी गार्ड के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324, 392, 426, 506 (II) r/w 34 के तहत शिकायत दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक दयाशंकर सिंह से तलाक के ल‍िए फ‍िर फैम‍िली कोर्ट पहुंचीं स्‍वात‍ि स‍िंह

कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन में कहा गया है कि सलमान खान को पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में 5 अप्रैल को कोर्ट के सामने पेश होना होगा.

क्या है पूरा मामला? यह मामला 2019 का एक पत्रकार अशोक पांडे से जुड़ा मामला, जब उन्‍होंने अभिनेता पर दुर्व्यवहार और मारपीट करने का आरोप लगाया था. यह घटना कथित तौर पर उस समय हुई जब टीवी पत्रकार ने ‘राधे’ अभिनेता को साइकिल चलाने के दौरान फिल्माने की कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक बोले- जो BJP के वोटर नहीं हैं, वो हमारे दरवाजे कोई काम लेकर न आएं

अदालत ने कहा कि डीएन नगर पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी ने रिपोर्ट दायर की है जिसमें उन्होंने बताया है कि घटना के दिन शिकायतकर्ता और प्रस्तावित आरोपी व्यक्तियों ( सलमान खान और उनके बॉडी गार्ड शेख) के बीच विवाद हुआ था.

मजिस्ट्रेट ने कहा कि जांच अधिकारी ने उन अपराधों का हवाला दिया है जिनके तहत अपराध हैं. धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) बनाई गई है.

ये भी पढ़ें -: पेट्रोल डीजल के बाद अब घरेलू LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा, जानें नया रेट

ये भी पढ़ें -: खराब मौसम में फंसा राकेश टिकैत का विमान आधे घंटे तक कलाबाजी खाता रहा…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-