Sports

अर्जुन तेंदुलकर के ना खेलने पर पहली बार बोले सचिन तेंदुलकर, कह दी बड़ी बात, पढ़ें विस्तार से…

sahin-tendulkar-statement-on-his-son-arjun-tendulkar-ipl-2022-mumbai-indians
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में भी अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू करने की उम्मीदें थीं, लेकिन यह संभव नहीं हो सका. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में कुल 22 खिलाड़ियों को मौका दिया, लेकिन अर्जुन तेंदुलकर समेत तीन खिलाड़ी ही ऐसे रहे जिन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. अब मुंबई इंडियंस के आईपीएल अभियान की समाप्ति के बाद सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे को खास सलाह दी है.

सचिन तेंदुलकर ने यूट्यूब शो ‘सचइनसाइट’ में कहा, ‘अर्जुन के साथ बातचीत के दौरान मैं यही कहता हूं कि रास्ता चुनौतीपूर्ण एवं कठिन होने वाला है. आपने क्रिकेट खेलना इसलिए शुरू किया क्योंकि आप क्रिकेट से प्यार करते हैं. ऐसा करना जारी रखें और कड़ी मेहनत करते रहे, परिणाम जरूर सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें -: छुट्टियां मनाने मालदीव पहुंचे रोहित शर्मा, देखें रोमांटिक फोटो

भारत के लिए 200 टेस्ट खेलने वाले सचिन के मुताबिक वह चयन के मामले को टीम मैनेजमेंट पर छोड़ देते हैं. सचिन ने कहा, ‘अगर हम टीम चयन के बारे में बात करें, तो मैंने कभी भी चयन में खुद को शामिल नहीं किया है. मैं इन सभी चीजों को टीम मैनेजमेंट पर छोड़ता हूं क्योंकि मैंने हमेशा इसी तरह काम किया है.

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने 30 लाख रुपए में खरीदा था. पिछले साल भी अर्जुन तेंदुलकर मुंबई का पार्ट थे, लेकिन तब भी उन्हें एक भी मुकाबला नहीं खेलने को मिला था. अर्जुन अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए मुश्ताक अली ट्रॉफी में दो टी20 मैच खेल चुके हैं. हालांकि, रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मैचों के लिए अर्जुन को टीम में नहीं चुना गया है.

ये भी पढ़ें -: आर अश्विन बोले इस दिन खत्म हो जाएगा उनका क्रिकेट करियर, पढ़ें विस्तार से…

सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. सचिन तेंदुलकर ने 664 इंटरनेशनल मैचों में रिकॉर्ड 34 हजार 357 रन बनाए. इस दौरान सचिन के बल्ले से 100 शतक और 164 अर्धशतक निकले. सचिन तेंदुलकर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 201 विकेट अपने नाम किए थे. अभी मुंबई इंडियंस (RR) के साथ बतौर मेंटर जुड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें -: Rishabh Pant के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी, इस क्रिकेटर ने ही लगाया चूना…

ये भी पढ़ें -: टीम इंडिया में वापसी पर भावुक हुए दिनेश कार्तिक,  कही ये बात… पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: उमरान मलिक के टीम इंडिया में चयन से भावुक हुए पिता अब्दुल राशिद, कही ये बात…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-