भगवान शिव कैलाश पर विराजमान हैं जहां चीन का कब्जा और ‘भक्त’ उन्हें ताजमहल के नीचे ढूंढ़ रहे हैं: शिवसेना का तंज

भगवान शिव कैलाश पर विराजमान हैं जहां चीन का कब्जा और ‘भक्त’ उन्हें ताजमहल के नीचे ढूंढ़ रहे हैं: शिवसेना का तंज
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Saamana editorial on BJP: शिवसेना ने अपने मुख पत्र सामना में छपे संपादकीय के जरिए ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Row) का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सामना में प्रकाशित लेख के मुताबिक, ‘इन दिनों मोदी सरकार मस्जिदों में शिवलिंग ढूंढ़ रही है. उसकी उसका फोकस अलग अलग स्थानों के नाम बदलने पर भी है. हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Row) के बाद अब मंदिर (Temple) और मस्जिद (Mosque) ही बीजेपी (BJP) का विकास मॉडल बन चुका है.

इसके साथ ही शिवसेना ने चीन के साथ सटी देश की सीमा पर तनाव का मुद्दा उठाते हुए पूंछा कि चीन के खिलाफ करवाई करने के बजाए सरकार, समाज को बाटने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें -: नेताओं से पहले सोनू की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, एडमिशन से लेकर हॉस्टल की व्यवस्था

कश्मीर घाटी में हाल ही में हुई कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) की हत्या के मामले का जिक्र करते हुए ये कहा गया कि ‘अयोध्या झांकी है, काशी-मथुरा बाकी है’ जैसे नारे हिंदुत्ववादियों को सुख देते हैं लेकिन कश्मीर में हिंदू पंडितों का फिर से शुरू हुआ दमन भी काशी-मथुरा जितना गंभीर मुद्दा है.

सामना के मुताबिक, ‘वाराणसी स्थित ज्ञानवापी का मुद्दा बीजेपी ने एजेंडे पर ले लिया है. सर्वे और वीडियोग्राफी के बाद मस्जिद से शिवलिंग मिलने की बात कही गई. बीजेपी नेता अब ये फैला रहे हैं कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राजधानी लखनऊ का नाम लक्ष्मणपुर करने जा रहे हैं. बीजेपी का विकास का मॉडल इसी तरह चल रहा है.

ये भी पढ़ें -: कथा वाले पंडितजी ने 3 हजार महिलाओं से ठग लिए 40 लाख रुपये, हुवे गिरफ्तार…

हनुमान चालीसा पाठ से जुड़ा मामला बहुत देर नहीं चला. हर बार कोई नई राम कहानी या कृष्ण कथा रची जाती है. जिसका मूल रामायण-महाभारत से संबंध नहीं होता है. लेकिन लोगों को उकसाते रहने का काम तेजी से चल रहा है. ताज महल की जमीन के नीचे क्या छिपा है सब खोदकर निकालो, दिल्ली की जामा मस्जिद पर भी बीजेपी के साक्षी महाराज ने दावा ठोंक दिया है.

दुनिया कहां जा रही है और हम क्या कर रहे हैं? कैलाश पर्वत समस्त हिंदुओं की आस्था का केंद्र है. कैलाश पर्वत पर भगवान शिव विराजमान हैं. उस जगह पर चीन का कब्जा है और भक्त लोग उन्हें ताजमहल के नीचे ढूंढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: मनपसंद बाइक ना मिलने पर युवक ने किया शादी से इनकार तो दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम कि मातम में बदल गई खुशियाँ

ये भी पढ़ें -: आजम खान की रिहाई पर ट्रोल हुवे अखिलेश यादव, बोले थे- झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं…

सोर्स – zeenews.india.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-