World

पुतिन की आलोचना करने वाली रूसी मॉडल की डेड बॉडी सूटकेस में मिली

russian-model-dead-body-found-in-suitcase-tstf
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

रूसी मॉडल ग्रेटा वेडलर (Russian Model Gretta Vedler) की लाश एक सूटकेस से बरामद हुई है. 23 साल की ग्रेटा करीब साल भर से लापता थीं, लेकिन उनका सोशल मीडिया अकाउंट चल रहा था. ग्रेटा पहली बार सुर्खियों में तब आई थीं, जब उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को साइकोपैथ (मनोरोगी) कह डाला था.

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉडल ग्रेटा वेडलर की हत्या उनके एक्स-ब्वॉयफ्रेंड दिमित्री कोरोविन (Dimitry Korovin) ने की थी. कोरोविन ने ग्रेटा को गला घोंटकर मारा और फिर शव को सूटकेस में भरकर कार की डिक्की में डाल दिया. अब कोरोविन ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया है कि वो ग्रेटा वेडलर को 300 मील दूर ड्राइव करके रूस के लिपेट्स्क में ले गया था, जहां उसने ग्रेटा के शव को सूटकेस में डालकर गाड़ी की डिक्की में लावारिस छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें -: BJP नेता विजय गोयल के साथ झपटमारी, मोबाइल छीन ले गए बदमाश

बताया गया कि दिमित्री कोरोविन ने ग्रेटा को पैसों के विवाद में मारा था. माना जा रहा है कि इस हत्या और ग्रेटा की राजनैतिक बयानबाजी का कोई लेना-देना नहीं है. कोरोविन ने जांच अधिकारियों को बताया कि वह तीन रातों तक एक होटल के कमरे में ग्रेटा के शव के साथ सोया था.

ग्रेटा की मौत के बाद कोरोविन उसका सोशल मीडिया पेज अपडेट करता था, ताकि किसी को उसके मरने या फिर गायब होने का शक नहीं हो. फिलहाल ग्रेटा के एक्स-ब्वॉयफ्रेंड कोरोविन ने हत्या की बात कुबूल कर ली है. उसकी निशानदेही पर ग्रेटा की लाश भी बरामद हो गई.

ये भी पढ़ें -: धोखाधड़ी के मामले में शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा के खिलाफ जारी हुआ वारंट, कोर्ट ने भेजा समन

गौरतलब है कि यूक्रेन के साथ जारी जंग (Russia Ukraine War) के बीच रूसी मॉडल ग्रेटा की लाश (Russian Model) मिलने से कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं. दरअसल, रूसी मॉडल ने एक साल पहले राष्ट्रपति पुतिन की खुलेआम आलोचना की थी, जिसके बाद से ही वह लापता थी. हालांकि, अब उसकी लाश मिल गई है और हत्यारे ने भी अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. हत्यारा मॉडल ग्रेटा का एक्स बॉयफ्रेंड है.

ये भी पढ़ें -: पंजाब में चुनाव जीतने के साथ ही एक्शन में ‘आप’, विधायकों ने सरकारी दफ्तरों पर मारे छापे

ये भी पढ़ें -: यूपी में CAA प्रदर्शनकारियों के घर-घर जाकर जुर्माने की राशि वापस करेंगे अधिकारी

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-