India

RSS प्रचारक की यूपी पुलिस ने की पिटाई, फिर दी एनकाउंटर की धमकी, जानें पूरा मामला…

20220715 145643 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के बरेली (Bareilly Police) में जमकर हंगामा हुआ. यहां थाना सुभाषनगर क्षेत्र में एक दरोगा पर आरोप है कि उसने 8 सिपाहियों के साथ मिलकर मथुरा के रहने वाले आरएसएस के महानगर प्रचारक की बंधक बनाकर पिटाई की. आरोप है कि दरोगा ने प्रचारक को बंधक बनाकर 3 घंटे तक पीटा. आरोप यह भी है कि जब संघ प्रचारक ने इसका विरोध किया तो दरोगा ने एनकाउंटर (Encounter in UP) की धमकी दी.

आरएसएस के महानगर प्रचारक ने बरेली के संघ पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी. इसके बाद नाराज पदाधिकारियों ने रोड जाम कर दी. आरएसएस के पदाधिकारियों ने मांग की है कि दरोगा और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाए.

ये भी पढ़ें -: संसद में नहीं बोल सकेंगे जुमलाजीवी, भ्रष्ट और जयचंद जैसे शब्द- महुआ और प्रियंका ने कसा सरकार पर तंज

आजतक के सहयोगी कृष्ण गोपाल राज की रिपोर्ट के मुताबिक, मथुरा के रहने वाले संघ के प्रचारक आरेंद्र अपनी मां को देखने 8 जुलाई को बरेली पहुंचे. वह अपनी मां को जिला अस्पताल में देखने के बाद घर लौट रहे थे. इसी बीच भाई का फोन आ रहा था तो बात करने लगे, तभी अंकित कुमार नाम के दरोगा ने अपने सहयोगी पुलिसकर्मियों को बुलाकर उनकी पिटाई की.

आरएसएस के महानगर प्रचारक आरेंद्र ने कहा, ‘पुलिसकर्मी जबरन खंडहर में ले गए और मारपीट की. यही नहीं, दरोगा और पुलिसकर्मियों ने तीन घंटे तक अपराधी की तरह बंधक बनाए रखा.

ये भी पढ़ें -: पटना SSP का बयान- PFI में RSS की तरह दी जाती है ट्रेनिंग, भड़की BJP

इस पूरी घटना पर बरेली के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा, ‘जो भी शिकायत की जाएगी उस पर एफआईआर दर्ज की जाएगी. नियम के मुताबिक विवेचना की जाएगी. अभी हमारे पास तहरीर नहीं है. हमने उनसे कहा है कि तहरीर दीजिए. आपने जो आरोप लगाए हैं, नियम के मुताबिक उनकी विवेचना के साथ ऐक्शन होगा. बाकी हमें यही सूचना मिल पाई है कि उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया है.

ये भी पढ़ें -: SC ने पटना हाईकोर्ट को लगाई लताड़- आपने न्यायिक अधिकार क्षेत्र का अतिक्रमण किया है

ये भी पढ़ें -: गायक दलेर मेहंदी को हुवी दो साल की सजा, जानें क्या है मामला…

ये भी पढ़ें -: असंसदीय शब्दों पर लोकसभा अध्यक्ष ने दी सफाई, बोले- कोई भी शब्द बैन नहीं हुआ है


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-