India

RRB NTPC Result: रेलवे भर्ती रिजल्ट को लेकर युवा पटरियों पर, विरोध अब हिंसक हुवा

RRB NTPC Result
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

RRB NTPC Result: रेलवे भर्ती परीक्षा आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 के रिजल्ट (RRB NTPC CBT-1 Result) को लेकर युवाओं का विरोध हिंसक प्रदर्शन में बदल गया है। बिहार के कई जिलों में विरोध और रेलवे भर्ती बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए छात्र लगातार पटरियों पर उतर रहे हैं। बिहार के गया में बुधवार को प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने एक यात्री ट्रेन को आग के हवाले कर दिया।

इससे पुलिस और रेलवे प्रशासन सब हक्के-बक्के रह गए। जहां एक और पूरा देश के गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा था वहीं, बिहार में हजारों युवाओं ने कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाईं। जबकि, रेलवे ने एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा भी कर दी है। वहीं, जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति भी गठित की है। इसके बावजूद, आखिर क्यों भड़के हुए बेरोजगार युवा और रेलवे का क्या है कहना? आइए जानते हैं :-

यह भी पढ़ें -: नेहा का ‘यूपी में का बा’ पार्ट-2: रेप-अपहरण नेता जी के जाहिर मिजाज बा… इ हे रामराज बा…

RRB NTPC क्या है पूरा मामला? रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा 2021 में आयोजित की गई थी। परीक्षा में लगभग सवा करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने भाग लिया था। सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट 14 व 15 जनवरी, 2022 को जारी किए गए थे। इसके बाद से ही युवाओं की नाराजगी देखने को मिल रही है।

सोशल मीडिया पर भी चलाया अभियान सीबीटी-1 के परिणाम के आधार पर सीबीटी-2 यानी दूसरे चरण की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना है। उम्मीदवारों ने आरोप लगाया है कि आरआरबी एनटीपीसी परिणाम में धांधली हुई है। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणामों से खफा बेरोजगार उम्मीदवारों ने लगातार सोशल मीडिया पर एनटीपीसी स्कैम, RRB NTPC जैसे हैशटेग के साथ कैंपेन चलाया है।

यह भी पढ़ें -: संजय राउत बोले: BJP याद रखे, सबसे पहले ‘हिंदुत्व’ के मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी शिवसेना थी

RRB NTPC Recruitment 2019 में शुरू हुई थी प्रक्रिया आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 2019 में देश भर में 35 हजार पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू करने के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। इस भर्ती में विभिन्न ग्रेड की 13 भर्तियां शामिल हैं, जिसे सात स्लॉट में बांटा गया है। इसमें सीबीटी-1 और सीबीटी-2 परीक्षा के माध्यम से दो चरणों में क्रमश: 20 व आठ गुना उम्मीदवारों को क्वालीफाई किया जाना था।

यह भी पढ़ें -: अमित शाह को पत्र लिखते हुवे अन्ना हजारे बोले- चीनी मिल बिक्री में हुआ 25 हजार करोड़ का घोटाला

यह भी पढ़ें -: UP Election: राज्य मंत्री अनिल शर्मा के बेटे का कैश बांटने वाला वीडियो वायरल…

यह भी पढ़ें -: नोकरी के लिए प्रदर्शन करने वाले छात्रों की हॉस्टल में घुसकर पिटाई, Video वायरल

सोर्स – amarujala.com. RRB NTPC Result


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-