India

अमेरिका में बैठकर कानपुर घर में होती देखी लाइव चोरी, ऐसे रोकी चोरी…

robbery-in-kanpur-two-man-seen-live-usa-new-jersey-inform-police
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कानपुर. यूपी के कानपुर में चोरी की घटना सामने आई, जहां चोरों ने सोमवार की देर रात ताला बंद मकान में डकैतों के इरादे से धावा बोल दिया. मकान मालिक दो भाई हजारों किमी दूर अमेरिका के न्यूजर्सी से चोरों की हरकतों को लाइव देख रहे थे. भाईयों ने कानपुर में अपने पड़ोसियों मामले की जानकारी दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान को चारों से घेर लिया.

पुलिस की वार्निंग पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को पैर में गोली लगी. पुलिस ने घायल चोर को हेलट अस्पताल में भर्ती कराया है. जबकि अन्य आरोपी भागने में कामयाब रहे. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. कानपुर डी-12 चौहान साहब वाली गली में हरीओम अवस्थी का मकान है. काफी समय पहले हरीओम का निधन हो गया.

यह भी पढ़ें -: भाषण के बीच में रुका टेलीप्रॉम्प्टर तो इधर-उधर देखने लगे PM मोदी, लोग बोले- इसीलिए नहीं करते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस

हरीओम के दोनों बेटे विजय और आशुतोष ने अपने घर में अमेरिका के न्यूजर्सी में रहते है. पिता के निधन के बाद घर की देखभाल के लिए भाईयों ने हाईटैक व्यवस्था कर दी. उन्होंने घर में हाई रेजुलेशन कैमरों के अलावा सेंसर और इंटरनेट कनेक्टेड स्पीकर लगा दिए. सोमवार की देर रात जैसे ही चोरों ने मकान पर धावा बोला, वैसे अमेरिका में बैठे भाईयों को मामले की सूचना मिल गई.

उन्होंने कानपुर में अपने पड़ोसियों को चोरों के घर में घुसने की जानकारी दी. पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घर को चारों से घेर लिया. सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर चकेरी मधुर मिश्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने चोरों को घर से बाहर आने की वार्निंग दी, लेकिन चोरों ने पुलिस टीम पर ही फायरिंग कर दी.

यह भी पढ़ें -: पंजाब में CM चन्नी के भतीजे समेत कई खनन कंपनियों के ठिकानों पर ED की छापेमारी

जिसके बाद एक बदमाशों को पैर में गोली लग गई. वहीं उसके बाकी साथी घर के पीछे प्लाट से भाग निकले. घायल की पहचान हमीरपुर निवासी सोनू के रूप में हुई है. डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार और एसीपी कैंट मृगांक शेखर की अगुवाई में पुलिस की टीम बाकी चार डकैतों की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने घायल बदमाश को कानपुर के हेलट में भर्ती कराया है.

यह भी पढ़ें -: BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी बोलीं- बेटे को टिकट मिले तो सांसदी छोड़ने को तैयार

यह भी पढ़ें -: समाजवादी पार्टी का नया अभियान- नाम लिखाएं- 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाएं…

यह भी पढ़ें -: पंजाब में भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्‍मीदवार, वोटिंग से हुवा फ़ैसला

सोर्स – smart.livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-