Politics

RJD में शामिल हुए औवैसी की पार्टी के चार विधायक, पढ़ें विस्तार से…

20220629 162408 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार में AIMIM के चार विधायक आज RJD में शामिल हो गए हैं। तेजस्वी यादव बुधवार को खुद गाड़ी चलाकर चारों विधायक को लेकर अध्यक्ष विजय सिन्हा के चेम्बर में गए। जानकारी के मुताबिक, इन चारों विधायकों में शाहनवाज, इजहार, अंजार नाइयनी और सैयद रुकूंदीन शामिल हैं। अब AIMIM के पास सिर्फ एक ही विधायक और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ही बचे हैं।

शिवसेना नेता और पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें एक पत्र मिला है। इसमें अश्लील भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन्हें धमकी दी गई है। यह पत्र विजेंद्र म्हात्रे नाम के एक वकील ने भेजा है। वकील ने पहले भी इसी तरह का पत्र भेजा था। इस पत्र में किशोरी पेडनेकर को अभद्र भाषा में अपमानित किया गया है।

ये भी पढ़ें -: जावेद अख्तर मानहानि केस में कंगना रनौत को 4 जुलाई को मुंबई कोर्ट में पेश होना होगा

पत्र में उपमुख्यमंत्री अजित पवार का भी जिक्र है। विजेंद्र म्हात्रे ने कहा है कि अजीत पवार की सलाह पर ही सरकार को गिराया जा रहा है। इसके पहले जब किशोरी पेडनेकर मेयर बनी थीं, उस समय भी जान से मारने की धमकी दी गई थी।

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल की कमान सौंपी जा रही है। वह रिटेल बिजनेस की चेयरमैन होंगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया गया है। दो दिन पहले 27 जून को ही जियो की बोर्ड मीटिंग में आकाश अंबानी को जियो इंफोकॉम लिमिटेड के बोर्ड ने चेयरमैन नियुक्त किया था।महाराष्ट्र के पालघर में तारापुर में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। घटना मंगलवार रात की है, जब महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (MIDC) प्लांट में एक के बाद एक 10 से 12 धमाके हुए।

ये भी पढ़ें -: उदयपुर घटना की जांच करने पहुंची NIA, राजस्थान में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

धमाके के बाद आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही हैं। अधिकारी के मुताबिक आग पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है।

आग इतनी भयंकर है कि इसकी लपटें कई किलोमीटर तक दिखाई दे रही थीं। प्लांट में आग लगने की वजह से इलाके केमिकल धुआं फैल गया, जिसकी वजह से वहां के लोगों को सांस लेने में मुश्किल हो रही हैं। हालांकि आग किस वजह से लगी इसके कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें -: उदयपुर पर रवीश कुमार- कट्टरवाद का जवाब कट्टरवाद नहीं हो सकता, इस्लाम के नाम पर कट्टरवाद फैलाने वाले भी…

ये भी पढ़ें -: राज्यपाल के आदेश के खिलाफ SC पहुंची शिवसेना, पढ़ें विस्तार से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-