Sports

रवींद्र जडेजा ने CSK की कप्तानी से इस्तीफा दिया, महेंद्र सिंह धोनी फिर से संभालेंगे टीम की कमान

ravindra-jadeja-ms-dhoni-csk-captaincy-virendra-sehwag-irfan-pathan-chennai-super-kings
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन के बीच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फ्रेंचाइजी से फिर एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक दो दिन पहले टीम की कमान संभालने वाले रवींद्र जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में कमान फिर से महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में चली गई है.

इस पूरे मामले में कई दिग्गजों ने अपना रिएक्शन दिया है. इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने कहा कि हम पहले दिन से ही यह बात कह रहे हैं कि धोनी के बगैर चेन्नई टीम का हाल बुरा ही होगा. सहवाग के अलावा इरफान पठान, वसीम जाफर समेत और भी कई दिग्गजों ने अपना रिएक्शन दिया है.

ये भी पढ़ें -: जितेंद्र त्यागी के ख़िलाफ़ कश्मीर की कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट, पढ़ें विस्तार से…

सहवाग ने क्रिकबज से कहा, ‘हम यह बात पहले दिन से ही कह रहे हैं कि यदि महेंद्र सिंह धोनी कप्तान नहीं होंगे, तो चेन्नई टीम का कुछ नहीं हो सकता. खैर देर आए दुरुस्त आए. उनके पास अब भी मौका है. उनके पास अब भी काफी मैच हैं. अब एक बड़ा बदलाव होगा.’ वहीं इरफान पठान ने ट्वीट कर कहा कि वह जडेजा की फीलिंग समझ सकते हैं. उम्मीद करते हैं कि उनका खेल प्रभावित नहीं हुआ होगा.

सहवाग के साथ अजय जडेजा भी इस शो का हिस्सा रहे. ऐसे में जडेजा ने कहा, ‘जब उन्हें (जडेजा) कप्तान बनाया गया था, तब मुझे नहीं लगता कि उनेक पास कोई ऑप्शन होगा. अब जब उनसे कप्तानी छीन ली गई है, तब भी उनके पास कोई ऑप्शन नहीं था. यदि धोनी किसी टीम में हैं, तो उन्हें कप्तान बनना होगा. मैंने यही बात 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भी कही थी, जब टीम इंडिया खेल रही थी. मेरा मानना है कि कहीं ना कहीं जडेजा भी इससे खुश होंगे. यह उनके कंधों पर हकीकत में एक बड़ा बोझ था.

ये भी पढ़ें -: मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर नीतीश कुमार बोले- ये फालतू की चीज है, जिसे जैसे…

धोनी की कप्तानी में चेन्नई टीम ने रिकॉर्ड 9 बार IPL फाइनल खेला है. इस दौरान 4 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब भी जीता है. चेन्नई टीम 2010, 2011, 2018 और 2021 में IPL चैम्पियन रही है. इसके अलावा धोनी की कप्तानी में सीएसके दो बार चैम्पियंस लीग का भी खिताब जीत चुकी है.

वहीं, जडेजा ने इसी सीजन में पहली बार टीम की कमान संभाली थी. उनकी कप्तानी में चेन्नई टीम ने अब तक 8 मैच खेल और 6 में उसे हार मिली है. चेन्नई टीम जडेजा की कप्तानी में सिर्फ दो ही मैच जीत सकी है. फिलहाल, चेन्नई टीम 4 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर काबिज है.

ये भी पढ़ें -: जिग्नेश मेवानी मामले में असम की अदालत की पुलिस को फटकार- लोकतंत्र को पुलिस स्टेट न बनाएं

ये भी पढ़ें -: 250 साल पुराने मंदिर को हटाने का नोटिस, हिंदू कार्यकर्ताओं ने दी ये धमकी…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-