Sports

शास्त्री ने बताए वो दो नाम, जो हैं भविष्य के कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार

ravi-shastri-named-two-player-are-strong-contender-to-be-captain-of-team-india
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

SA vs IND, Ravi Shastri On Captain Of Team India : विराट कोहली अब सिर्फ टेस्ट कप्तान ही रह गए हैं, जबकि रोहित शर्मा अब नए वनडे और टी20 कप्तान हैं, लेकिन रोहित के साथ भी एक माइनस यह है कि उनकी उम्र लगभग पैंतीस साल हो चली है. ऐसे में एक नजरिया यह भी है कि इन दोनों के बाद टीम इंडिया की कप्तानी ऐसे शख्स को सौंपी जाए, तो लंबे समय तक भारत की कमान संभाल सके.

और अब पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वे खिलाड़ी हैं, जो भविष्य में कप्तान बनने के दावेदार हैं. वैसे ये दोनों ही आईपीएल में अपनी-अपनी टीम के लिए बतौर कप्तान अच्छा असर छोड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें -: जेल भेजने से नाराज चोर जमानत पर बाहर आया, फिर उसी कोर्ट में कर डाली चोरी

शास्त्री ने कहा कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों में ही नेतृत्व के गुण हैं. खास तौर पर व्हाइट-बॉल के लिहाज से. ध्यान दिला दें कि केएल राहुल को हाल ही में बीसीसीआई ने रोहित की अनुपस्थिति में टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर श्रेयस अय्यर को अभी भी टीम इंडिया के लिए इस भूमिका में आना अभी बाकी है, लेकिन निश्चित ही शास्त्री के बयान के बाद अब सेलेस्टर्स भी इन दोनों को अलग ही निगाह से देखेंगे.

हाल ही में विराट को वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर शास्त्री बोले कि जब विराट ने एक बार कहा कि वह टी20 की कप्तानी नहीं करना चाहते, तो इस बात ने रोहित के लिए रास्ता बना दिया.

यह भी पढ़ें -: 160 करोड़ के बाद अब तहखाना मिला, पैसे गिनते-गिनते थके अफसर, मशीन भी हो जा रही गर्म

बीसीसीआई ने व्हॉट बॉल फोरमैट के लिए एक ही कप्तान बनाकर एक सही फैसला लिया. वैसे जहां तक शास्त्री का सवाल है, तो पूर्व कोच एक खेल चैनल पर भारत-दक्षिण अफ्रीका बीच खेली गई पिछली सीरीज से जुड़े कार्यक्रम पेश कर रहे हैं. और इसे देखते हुए तो यही लग रहा है कि शास्त्री भविष्य में अब कमेंटरी ही करेंगे.

यह भी पढ़ें -: कृषि कानूनों पर कृषि मंत्री तोमर का बड़ा बयान, बोले– अभी तो एक कदम पीछे खींचा है, हम वापस आगे…

यह भी पढ़ें -: प्रधानमंत्री की रैली में भेज दी बसें, 280 रूट प्रभावित, 28 दिसंबर तक समस्या रहेगी बरकार

सोर्स – ndtv.in.  SA vs IND, Ravi Shastri On Captain Of Team India


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-