राशिद खान ने टी20 क्रिकेट मैं पाया एक औऱ मुकाम,  दुनिया के महज तीसरे गेंदबाज

राशिद खान ने टी20 क्रिकेट मैं पाया एक औऱ मुकाम,  दुनिया के महज तीसरे गेंदबाज
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आईपीएल 2022 के 57वें मैच में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हरा दिया और टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 144 रन का स्कोर बनाया। ऐसा लग रहा था कि लखनऊ के सामने टीम का यह स्कोर छोटा पड़ेगा।

लेकिन गुजरात की टीम में जब कारामाती राशिद खान (Rashid Khan) जैसे गेंदबाज शामिल हो, तो लखनऊ के लिए यह स्कोर मुश्किल होना ही था। राशिद ने IPL करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। अपने इस बेस्ट प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तानी स्पिनर ने टी20 क्रिकेट में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।

ये भी पढ़ें -: राहुल द्रविड़ के बेटे ने 227 की औसत और 134 की स्ट्राइक रेट से 5 मैच में ठोके 681 रन

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चार विकेट चटकाते ही राशिद ने टी20 क्रिकेट में अपने सबसे तेज 450 विकेट पूरे कर लिए हैं। राशिद ने महज 23 साल की उम्र में ही इस मुकाम हो हासिल कर लिया है। टी20 क्रिकेट में अब उनके 323 मैचों में अब उनके 450 विकेट हो गए हैं।

राशिद अब दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर के 451 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज एक विकेट ही दूर है। ताहिर ने 356 मैचों में ये विकेट झटके हैं। वहीं, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर डवैन ब्रावो टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर है। ब्रावो ने 531 मैचों में अब तक 587 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें -: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, सूर्यकुमार यादव हुए IPL से बाहर

लखनऊ के खिलाफ 24 रन देकर चार विकेट राशिद का आईपीएल में अब तक का यह सबसे बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 रन देकर 3 विकेट झटके थे। वहीं, इसके अलावा 2020 में ही उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 12 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें -: रोहित शर्मा के समर्थन में आए युवराज सिंह, कह दी बड़ी बात

ये भी पढ़ें -: IPL इतिहास के टॉप-5 ऑलराउंडर में शामिल है रविंद्र जडेजा, जानें बाक़ी 4 नाम…

ये भी पढ़ें -: ये है IPL 2022 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज, चौकाने वाले नाम.. देखें लिस्ट

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-