Politics

MSP पर बोले टिकैत- दिमाग ठीक कर ले भारत सरकार, नहीं तो 26 जनवरी दूर नहीं

rakesh-tikait-says-govt-of-india-should-mend-its-ways-and-bring-a-law-on-msp
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rakesh Tikait On Govt Of India : भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर मोदी सरकार को 26 जनवरी पर ट्रैक्टर रैली निकालने की चेतावनी दी है। तीनों कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद अब न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून की मांग करते हुए टिकैत ने सख्त लहजे में कहा, ”सरकार अपना दिमाग ठीक करने नहीं तो 26 जनवरी दूर नहीं है और 4 लाख ट्रैक्टर तैयार हैं।

पिछले साल 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान राजधानी दिल्ली में हिंसा हुई थी और बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी लाल किले में दाखिल हो गए थे। मुंबई में रविवार को टिकैत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”वे अपना दिमाग ठीक कर ले भारत सरकार, जो गुंडागर्दी करना चाहते हैं, वह गुंडागर्दी उनकी नहीं चलेगी।

यह भी पढ़ें -: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मंजूर की शरजील इमाम की जमानत, देशद्रोह का लगा था आरोप

बहुत झेल लिया किसान ने एक साल… अपना दिमाग ठीक करके MSP पर गारंटी कानून बना दे, नहीं तो 26 जनवरी दूर नहीं है। 26 जनवरी भी यहीं है और देश का 4 लाख ट्रैक्टर भी यही हैं और देश का किसान भी यहीं है। अपना दिमाग ठीक करके बात कर ले।

टिकैत ने मोदी सरकार को यह अल्टिमेटम ऐसे समय पर दिया है जब सोमवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है और पहले ही दिन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए विधेयक पेश किया जाएगा। पिछले दिनों पीएम मोदी ने तीनों विवादित कानूनों को वापस लेने का ऐलान करते हुए एमएसपी पर विचार के लिए कमिटी गठन का वादा किया था।

यह भी पढ़ें -: UP TET Exam पेपर आउट होने के बाद स्‍थग‍ित हुई उत्‍तर प्रदेश श‍िक्षक पात्रता परीक्षा

किसान मजदूर महापंचायत के दौरान राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बरसते हुए कहा, ”सरकार धोखा कर रही है, सचेत रहने की जरूरत है। अभी सरकार बात करने की लाइन में नहीं आई है। ये सरकार षड्यंत्रकारी, बेईमान और धोखेबाज है। किसान समाज और मजदूरों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें -: बार-बार टोकने पर अंपायर से उलझे आर अश्विन, कोच राहुल द्रविड़ को आया गुस्सा उठाया ये कदम

यह भी पढ़ें -: मैं सत्ता में नहीं और न ही भविष्य में जाना चाहता- मन की बात में बोले PM मोदी

सोर्स – livehindustan.com.  Rakesh Tikait On Govt Of India


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-