Politics

राकेश टिकैत की भूपेश बघेल सरकार को चेतावनी, बोले- दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी…

rakesh-tikait-gave-warning-to-bhupesh-baghel-govt
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

छत्तीसगढ़ सरकार ने भले ही आंदोलन-धरना प्रदर्शन पर कड़ा पहरा बैठा दिया हो, भले ही कड़ी शर्तों के बीच आंदोलन की पूर्व अनुमति का आदेश जारी किया हो, मगर किसान नेता राकेश टिकैट ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार को बड़े आंदोलन की खुली चेतावनी दी है. किसान नेता राकेश टिकैट अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार की सुबह रायपुर पहुंचे.

रायपुर पहुंचने पर मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैट ने सरकार को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा ना हो कि दिल्ली की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बड़ा आंदोलन हो. साथ ही यह भी कहा कि सरकार को किसानहित में निर्णय करना चाहिए, क्योंकि किसानों को तो एक बार मिलेगी फिर तो उनकी जमीन अन्य के लिए उपयोगी होगी.

ये भी पढ़ें -: मंदिर तोड़ने पर गहलोत सरकार ने नगर पालिका चेयरमैन को किया बर्खास्त, भड़की BJP

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली-यूपी में हुए बड़े किसान आंदोलन का ही असर है कि छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर के किसान बीते 115 दिनों से आंदोलन पर बैठे हुए हैं. यह बात अगल हैं कि बीते रविवार के तड़के सुबह उन्हें एनआरडीए परिसर से बलपूर्वक हटा दिया गया था. जिसके बाद एक बार फिर किसान कायाबांधा के पास जुटने लगे हैं. इन्हीं किसानों को संबोधित करने सरकार से बातचीत करने किसान नेता राकेश टिकैट रायपुर पहुंचे हुए हैं.

एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए टिकैट ने कहा कि सरकार को किसान हित में ही निर्णय लेना चाहिए. इसलिए वे किसानों से भी बात करेंगे और सरकार से भी. किसान नेता राकेश टिकैट के रायपुर आने पर बीजेपी ने सरकार पर निशाना साधा है.

ये भी पढ़ें -: उत्तर प्रदेश में 7 हजार से ज्यादा मदरसों की जांच के आदेश, जानें पूरा मामला…

बीजेपी की ओर से नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह सरकार किसान हितौषी बनने का ढोंग मात्र करती है. सरकार किसान हितौषी होती तो धरातल पर कार्य करती. राकेश टिकैट आएं या फिर कोई आए. यहां के किसानों के समस्या का समाधान होना चाहिए.

वहीं कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि लोकतंत्र में अपनी बातें रखने का अधिकार सबको है, मगर छत्तीसगढ़ की सरकार देशभर की एक मात्र सरकार है जो किसानों के लिए सर्वाधिक काम कर रही है.

ये भी पढ़ें -: पूर्व नौकरशाहों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले- नफरत भरी तबाही का उन्माद …

ये भी पढ़ें -: पायलट की सिगरेट की लत ने ले ली 66 लोगों की जान, जानें पूरा मामला…

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-