India

पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ़्तार करने नोएडा पहुंची राजस्थान पुलिस

rajasthan-police-reaches-noida-to-arrest-tv-journalist-aman-chopra
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अमन चोपड़ा पर कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. उन पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर दो समुदायों के बीच विवाद भड़काने का काम किया. डूंगरपुर कोतवाली पुलिस स्टेशन के अनुसार, चोपड़ा के ख़िलाफ़ एक एफ़आईआर दर्ज करवायी गयी है. एफ़आईआर लिखवाने वाले शख़्स ने चोपड़ा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी एक रिपोर्ट के दौरान तथ्यात्मक तौर पर ग़लत जानकारी दी.

उन्होंने रिपोर्ट के दौरान मनगढ़ंत तथ्य बताए. इस शख़्स का आरोप है कि चोपड़ा अलवर ज़िले के राजगढ़ में एक मंदिर के विध्वंस की ख़बर दिखा रहे थे तो उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने यह मंदिर दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण तोड़ने की प्रतिक्रिया स्वरूप, बदले की भावना से किया है.

ये भी पढ़ें -: तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के अगले ही दिन पंजाब में आप विधायक के ठिकानों पर CBI की रेड

अमन चोपड़ा के ख़िलाफ़ तीन एफ़आईआर दर्ज की गयी हैं. राजस्थान के बूंदी, अलवर और डूंगरपुर में उनके ख़िलाफ़ मामले दर्ज किये गए हैं. उनके ख़िलाफ़ धार्मिक भावनाओं को भड़काने, दो समुदायों के बीच विवाद भड़काने और आईटी एक्ट के तहत 23 अप्रैल को मामला दर्ज किया गया है.

rajasthan-police-reaches-noida-to-arrest-tv-journalist-aman-chopra

ये भी पढ़ें -: लाउडस्पीकर से अजान पर एक्शन, दो मस्जिदों के खिलाफ मामला दर्ज

बूंदी और अलवर में दर्ज शिकायत के मामले मे तो राजस्थान हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ़्तारी पर स्टे दे दिया है लेकिन डूंगरपुर मामले में उन्हें राहत नहीं मिली है.

डूंगरपुर के एसपी सुधीर जोशी ने पीटीआई को बताया कि उनकी टीम नोएडा में ही रुकी हुई है और चोपड़ा को हर संभावित जगह तलाश कर रही है. बीते दिन शनिवार को भी टीम उनके घर गई थी लेकिन चोपड़ा नहीं मिले और उनका घर बंद था.

ये भी पढ़ें -: महिला की IG से शिकायत: पति नपुंसक, रिटायर्ड IAS ससुर ने की शारीरीक संबंध बनाने की कोशिश

ये भी पढ़ें -: अयोध्या में शिवसेना के पोस्टर मैं BJP और राज ठाकरे पर निशाना- असली आ रहा रहा है नकली से सावधान

ये भी पढ़ें -: BJP नेता की HC मैं याचिका- ताजमहल के 20 कमरों को खोला जाए, ताकि पता लगाया जा सके कि…

सोर्स – BBC


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-