Politics

कांग्रेस नेता का तंज- सावरकर के वंशजों के दबाव में ट्विटर ने ‘गांधी’ के वंशजों से पंगा लिया

rahul-gandhi-twitter-restored-congress-leader-srinivas-b-v
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया है। ट्विटर ने शनिवार को कहा कि कथित दुष्कर्म और हत्या मामले की पीड़िता बच्ची के परिवार की तरफ़ से तस्वीरें उपयोग करने से संबंधित सहमति पत्र सौंपे जाने के बाद राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बहाल किया गया है। राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बहाल होने पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो शेयर किया है जिसमें गांधी रामलीला मैदान में केंद्र सरकार के खिलाफ़ गरजते दिखे हैं। वीडियो शेयर करते हुए श्रीनिवास बी वी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘सावरकर के वंशजों के दवाब में ट्विटर ने इस बार ‘गांधी’ के वंशजों से पंगा लिया था, नतीजा सबके सामने है…!

ये भी पढ़ें -: एक वक़्त योगी को गिरफ्तार करने वाले IPS अब तक हैं निलंबित, पूर्व IPS ने तंज कसते हुवे कही ये बात

राहुल गांधी का वीडियो दिसंबर 2019 का है जब वो कांग्रेस की , ‘भारत बचाओ’ रैली में रामलीला मैदान में बोल रहे थे। वीडियो में वो कह रहे हैं, ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफ़ी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा लेकिन माफ़ी नहीं मांगूंगा और न कोई कांग्रेस वाला माफ़ी मांगेगा।

बता दें, जिस ट्वीट के लिए राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किया गया था, उस ट्वीट को न तो राहुल गांधी ने और न ही पार्टी के किसी और नेता ने डिलीट किया है। दरअसल, राहुल गांधी कुछ समय पहले दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या पीड़ित 9 साल की बच्ची के माता पिता से मिले और उन्होंने उनकी तस्वीरें ट्विटर पर साझा की थी। इस ट्वीट को साझा करने के लिए ट्विटर ने राहुल गांधी समेत कई नेताओं का ट्विटर ब्लॉक कर दिया।

ये भी पढ़ें -: मुजफ्फरनगर में BJP MLA पर हमला, कार पर पथराव औऱ फेंकी गई कालिख, MLA भागे

ट्विटर का कहना था कि भारतीय कानून के अनुसार, यौन उत्पीड़न की किसी नाबालिग पीड़ित की पहचान उजागर नहीं की जा सकती। पीड़िता के परिवार की तस्वीरें ट्वीट करना कानून का उल्लंघन है और इसी कारण अकाउंट्स ब्लॉक किए गए।

हालांकि अब एक सप्ताह बाद राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के ब्लॉक अकाउंट अब बहाल कर दिए गए हैं। कांग्रेस का मुख्य ट्विटर अकाउंट भी ब्लॉक था जो अब अनब्लॉक हो गया है। अनब्लॉक होने के बाद कांग्रेस की तरफ़ से ट्वीट किया गया, ‘सत्यमेव जयते।

ये भी पढ़ें -: PM मोदी पर कांग्रेस का तंज- पिछले साल पाक को बधाई दी थी, चुनाव आते ही विभाजन याद आ गया

ये भी पढ़ें -: हाईकोर्ट का बड़ा आदेश: घर के अंदर गोवध करना लोक व्यवस्था बिगाड़ना नहीं है

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-