Politics

सरकार संसद में बिल पर चर्चा से डरती है, तीनों कृषि कानून किसानों पर हमला था : राहुल गांधी

rahul-gandhi-on-pm-modi-and-farm-laws-repeal-bill
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rahul Gandhi On Farm Laws Repeal Bill : तीन कृषि कानूनों की वापसी वाले बिल को लोकसभा और राज्यसभा की मंजूरी मिल गई है. इसके बाद  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से इन कानूनों को रद्द किया है, बिना किसी बातचीत के वो दिखाता है कि सरकार चर्चा से डरती है. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”चर्चा नहीं होने दी- MSP पर, शहीद अन्नदाता के लिए न्याय पर, लखीमपुर मामले में केंद्रीय मंत्री की बर्ख़ास्तगी पर…” उन्होंने कहा, ”जो छीने संसद से चर्चा का अधिकार, फ़ेल है, डरपोक है वो सरकार.

राहुल गांधी ने कहा, ”3 काले क़ानूनों का वापस लेना पड़ेगा. ये हमने पहले ही कहा था. हमें पता था कि 3-4 बड़े पूंजीपतियों की शक्ति हिन्दुस्तान के किसानों के सामने खड़ी नहीं हो सकती. और वही हुआ काले क़ानूनों को रद्द करना पड़ा. ये किसानों की सफलता है, देश की सफलता है.

यह भी पढ़ें -: UP TET Exam पेपर आउट होने के बाद स्‍थग‍ित हुई उत्‍तर प्रदेश श‍िक्षक पात्रता परीक्षा

कांग्रेस नेता ने कहा, ”700 शहीद किसानों, एमएसपी, लखीमपुर खीरी और गृह राज्य मंत्री पर हम चर्चा करना चाहते थे, जो सरकार ने नहीं होने दिया.” राहुल गांधी ने आगे कहा कि किसानों की मुश्किलें हैं. एमएसपी, कर्जा माफी, जिसकी वो मांग कर रहे हैं और इस मांग का हम समर्थन करते हैं.

राहुल गांधी ने कहा, ”पीएम मोदी ने कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा करते हुए माफी मांगी. यानि उन्होंने माना कि उनकी गलती से 700 लोगों की जानें गईं. तो पीएम को गलती के लिए मुआवजा देना चाहिए.

यह भी पढ़ें -: बार-बार टोकने पर अंपायर से उलझे आर अश्विन, कोच राहुल द्रविड़ को आया गुस्सा उठाया ये कदम

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘सरकार ने इस विधेयक में कहा कि किसानों का एक समूह प्रदर्शन कर रहा है. यह किसानों का अपमान है. पहले आपने इनको खालिस्तानी कहा और अब आप इन्हें किसानों का समूह कह रहे हैं. ये किसानों का समूह नहीं है, बल्कि देश के सारे किसान हैं. ये समझते हैं कि कौन सी शक्तियां इन आक्रमण कर रही हैं.

यह भी पढ़ें -: मैं सत्ता में नहीं और न ही भविष्य में जाना चाहता- मन की बात में बोले PM मोदी

यह भी पढ़ें -: परिवार समेत जहर पीने वाले शख्स को चेक देते फोटो खिंचाने पर घिरीं BJP MLA

सोर्स – abplive.com.  Rahul Gandhi On Farm Laws Repeal Bill


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-