Sports

राहुल द्रविड़ के बेटे ने 227 की औसत और 134 की स्ट्राइक रेट से 5 मैच में ठोके 681 रन

rahul-dravid-son-samit-awarded-by-ksca-for-being-highest-run-getter
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं. खिलाड़ी के रूप में अपने करियर में उन्होंने हजारों रन बनाए और भारत के सबसे बड़े बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हुए. अब उनके बेटे समित द्रविड़ भी ऐसा ही करते दिख रहे हैं. समित को कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सालाना अवार्ड समारोह में सबसे ज्यादा रन बनाने का पुरस्कार मिला है.

उन्होंने यह कमाल बीटी रमैया शील्ड में अंडर-14 इंटर स्कूल टूर्नामेंट की सेकंड डिवीजन में किया. समित ने 2019-20 के सीजन में माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से खेलते हुए पांच मैच में 681 रन बनाए थे. समित इस दौरान पांच पारियों में से दो में नाबाद रहे थे. नाबाद 211 रन उनका सर्वोच्च स्कोर था.

ये भी पढ़ें -: द कश्मीर फाइल्स के बैन पर शशि थरूर ने मारा ताना तो विवेक अग्निहोत्री सुनंदा पुष्कर का नाम ले कही दी ये बात…

समित की रन बनाने की औसत 227 और स्ट्राइक रेट 134.05 की रही. उनके नाम एक शतक और अर्धशतक रहा. समित ने इस टूर्नामेंट में 101 चौके और एक छक्का लगाया.

समित द्रविड़ दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और बॉलिंग भी करते हैं. वे अक्सर अपने खेल से सुर्खियां बटोरते रहते हैं. स्कूल क्रिकेट में पहले भी उन्होंने कई कमाल की पारियां खेलीं. दिसंबर 2019 में उन्होंने अंडर 14 लेवल क्रिकेट में 250 गेंद में 201 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 22 चौके लगाए थे. फिर दूसरी पारी में नाबाद 94 रन उनके बल्ले से निकले थे. साथ ही तीन विकेट भी उन्होंने निकाले थे.

ये भी पढ़ें -: शाहीन बाग मामले में अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR दर्ज

इससे पहले 2015 में समित ने अंडर-12 लेवल क्रिकेट में खेलते हुए तीन अर्धशतक लगाए थे. 2018 में उन्होंने अंडर-14 में विवेकानंद स्कूल के खिलाफ 150 रन की पारी खेली थी. उनकी बैटिंग देखने के बाद श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा था कि उनकी बैटिंग में राहुल द्रविड़ की झलक दिखती है. समित के छोटे भाई अन्वय भी क्रिकेटर हैं. वे भी स्कूल की तरफ से खेल रहे हैं.

समित कई बार आईपीएल के दौरान नज़र आए थे. राहुल द्रविड़ जब राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और बाद में कोच थे तब समित दिखे थे. इस दौरान उनकी स्टीव स्मिथ के बातचीत की तस्वीर भी आई थी.

ये भी पढ़ें -: BMC को मिले अवैध निर्माण के सबूत, राणा दंपत्ति की बढ़ी मुश्किलें, BMC उठाने जा रही है ये कदम

ये भी पढ़ें -: अब कुतुबमीनार के पास हनुमान चालीसा पाठ, विष्णु स्तंभ घोषित करने की मांग

सोर्स – hindi.thesportstak.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-