Sports

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया मैं बड़े बदलाव के संकेत, जानें किस-किस की हो सकती है छुट्टी

rahane-and-pujara-place-into-team-india-under-threat
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंडियन क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद भारतीय टेस्ट टीम में बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं. टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी हार के बाद टीम में बदलाव करने के संकेत दिए हैं. सामने आई जानकारी के मुताबिक दो दिग्गज बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे पर तलवार लटक रही है.

वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के संन्यास लेने के बाद से ही पुजारा, कोहली और रहाणे ने टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर को संभाला है. लेकिन चेतेश्वर पुजारा पिछले 18 मैचों में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं. इसके अलावा पुजारा को स्लो स्ट्राइक रेट की वजह से भी आलोचना का शिकार होना पड़ता है. डब्लूटीसी फाइनल में भी पुजारा ने खाता खोलने के लिए 35 गेंद खेली.

ये भी पढ़ें -: पायल रोहतगी को अहमदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे है ये गंभीर आरोप…

विराट कोहली ने कहा, ”हम पिछले कुछ सालों से दुनिया की सबसे अच्छी टीम बने हुए हैं. हम अपनी टीम को नीचे गिरते हुए नहीं देख सकते हैं. हमें खेल के मुताबिक बदलाव करने की जरूरत है. हम जल्द ही बड़े फैसले लेंगे. हमारे पास इतना वक्त नहीं है कि बदलाव के लिए एक या दो साल इंतजार किया जाए.

विराट कोहली के इस बयान से साफ है कि पुजारा के अलावा अंजिक्य रहाणे के स्थान पर भी सवालिया निशान खड़ा हो चुका है. मेलबर्न टेस्ट में शतक लगाने के अलावा रहाणे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: वैक्सीनेशन पर मेघालय HC की बड़ी टिप्पणी- अनिवार्य नहीं कर सकते, जबरदस्ती वैक्सीनेशन अधिकारों का हनन

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टीम मैनेजमेंट अब युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देना चाहता है. इसके अलावा केएल राहुल के शानदार फॉर्म को देखते हुए अब टीम इंडिया उन्हें मिडिल ऑर्डर में मौका दे सकती है. इसके अलावा हनुमा विहारी को भी अब ज्यादा मौके दिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें -: तिहाड़ जेल से पहले सुशील कुमार का स्माइल के साथ फोटोसेशन, सेल्फी लेने पर सवालों के घेरे में पुलिस

ये भी पढ़ें -: राष्ट्रपति बोले- हमें 5 लाख मिलता है तो पौने 3 लाख टैक्स जाता है, हमसे ज्यादा बचत तो टीचर की होती है

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-