Politics

लखीमपुर खीरी की घटना पर CM योगी पर राबड़ी, बोली- राक्षस राज चल रहा, वो किस मुंह से अपने को बाबा और…

rabri-devi-and-mayawati-criticized-the-yogi-government
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए 08 जुलाई को हुई नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रदेश के कई जिलों से हिंसक झड़प और गोली-बम चलने जैसी खबरें सामने आईं थी। इस बीच लखीमपुर खीरी जिले में महिला प्रस्तावक से बदसलूकी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं, अब बिहार की पूर्व सीएम और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने महिला सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। तो वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी यूपी सरकार को आड़े हाथ लिया।

‘वो किस मुंह से अपने को बाबा और…’: राबड़ी देवीबिहार की पूर्व सीएम और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने शनिवार 10 जुलाई को लखीमपुर खीरी की फोटोज ट्वीट की है। फोटो ट्वीट करते हुए राबड़ी देवी ने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश में राक्षस राज है। किस मुंह से वो अपने को बाबा और योगी कहता है। यह तो ढोंग की पराकाष्ठा है। पुलिस के भेष में गुंडे क़ानून की रखवाली कर रहे है।

ये भी पढ़ें -: UP के चंदौली में दबंगों ने जमीन विवाद में दलितों के घर जलाए, अब खाना-पूर्ति में जुटी पुलिस

बीएसपी अध्यक्ष और पूर्व सीएम मायावती ने कहा, ‘यूपी में वर्तमान भाजपा सरकार में भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है, जिसके तहत यहां पंचायत चुनाव में हुई असंख्य हिंसा व लखीमपुर खीरी की एक महिला के साथ की गई बदसलूकी भी अति-शर्मनाक। क्या यही इनका कानून का राज व लोकतन्त्र है? यह सोचने की बात है। और अब आज़मगढ़ जिले की तरह चन्दौली जिले के बर्थरा खुर्द गांव में भी दलितों के घरों को दबंगों द्वारा उजाड़ना व उत्पीड़न आदि करना क्या यही इनका दलित प्रेम है? व दुःख यह भी है कि अभी भी केन्द्र व यूपी सरकार के दलित मंत्री चुप हैं, क्यों? यह अति-चिन्तनीय।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 08 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के दौरान लखीमपुर खीरी जिले में महिला के साथ मारपीट की गई और उसकी साड़ी को दो पुरुषों ने खींच लिया। जिस महिला पर हमला किया गया था वो सपा प्रत्याशी रितु सिंह के साथ आईं थी। सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्यकर्तओं ने उनकी महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए।

ये भी पढ़ें -: प्रेम में फंसाकर किया महिला का यौन शोषण, दारोगा के खिलाफ रेप की FIR दर्ज

इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एसपी ने एक्शन लेते हुए सीओ, दो इंस्पेक्टर और तीन सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। डीएम ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी यश वर्मा को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स पर सपा प्रत्याशी रितु सिंह के साथ बदसलूकी करने और उनका नामांकन पत्र फाड़ने का आरोप है।

ये भी पढ़ें -: JDU नेता जमा खान ने खुद को बताया हिंदू, बोले- पूर्वजों ने कबूल किया था इस्लाम इसलिए आज मुसलमान

ये भी पढ़ें -: पूर्व IAS का मोदी सरकार पर तंज- जिसपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, अब वो कैबिनेट मैं…

सोर्स – hindi.oneindia.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-