Politics

पंजाब CM ने ट्रैक्टर रैली के दौरान गिरफ्तार लोगों को ₹2 लाख देने का किया ऐलान, BJP ने कही ये बात

Punjab CM News-punjab-cm-announces-to-give-2-lakh-to-those-arrested-during-tractor-rally
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Punjab CM News : चरणजीत सिंह चन्नी ने 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में एक ट्रैक्टर रैली करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 83 लोगों को मुआवजे के रूप में 2 लाख रुपये देने की घोषणा की। चन्नी ट्वीट किया, “तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान विरोध का समर्थन करने के लिए मेरी सरकार के रुख को दोहराते हुए हमने 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर रैली करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 83 लोगों को ₹2 लाख मुआवजा देने का फैसला किया है।

हालांकि अब इस फैसले पर राजनीति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर बड़ा हमला पंजाब भाजपा के महासचिव सुभाष शर्मा ने ट्वीट कर चन्नी सरकार पर निशाना साधा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा लाल क़िला हिंसा के दोषियों को मुआवज़ा देने का फ़ैसला साबित करता है कि देश को शर्मसार करने वाली हिंसा कांग्रेस द्वारा प्रायोजित थी। कांग्रेस हमेशा देश तोड़ने वाली शक्तियों के साथ रही है।

यह भी पढ़ें -: BJP नेता ने की कंगना रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग, बोले- यह स्वतंत्रता सेनानियों की…

26 जनवरी को, प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली में प्रवेश करने के लिए बैरिकेड्स तोड़ दिए और किसानों द्वारा आयोजित ‘ट्रैक्टर रैली’ के विरोध के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में पुलिस से भिड़ गए। प्रदर्शनकारियों ने मुगल काल के प्रतिष्ठित स्मारक लाल किले में भी प्रवेश किया था और इसकी प्राचीर से अपने झंडे फहराए थे।

Punjab CM News-punjab-cm-announces-to-give-2-lakh-to-those-arrested-during-tractor-rally

यह भी पढ़ें -: कंगना रनौत पर भड़के नवाब मलिक, बोले- ‘मलाना क्रीम’ के ओवरडोज में दिया बयान, वापस ले लेना चाहिए पद्मश्री

किसान तीन नए अधिनियमित कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं: किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान अधिकारिता और संरक्षण) समझौता।

यह भी पढ़ें -: राजनीतिक दलों को पैसा देने वाले आधे से ज्यादा लोगों का अता-पता नहीं : ADR रिपोर्ट

यह भी पढ़ें -: दूरदर्शन केंद्र के महिला टॉयलेट में मिला गुप्त कैमरा, कई VIP भी बने शिकार

सोर्स – hindi.news24online.com.  Punjab CM News


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-