Sports

शाहरुख, धौनी, कोहली व रोहित के खिलाफ मध्य प्रदेश में जनहित याचिका दायर, जानिए क्या है मामला…

public-interest-litigation-filed-against-ms-dhoni-kohli-and-rohit-in-mp-accused-of-promoting-online-betting
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा व फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के खिलाफ एक जनहित याचिका मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर पीठ में दायर की गई है, जिसमें इन सभी पर युवाओं को आनलाइन सट्टा व जुआ खेलने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है। याचिकाकर्ता ने आनलाइन सट्टा व जुआ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

अधिवक्ता विनोद द्विवेदी ने दायर याचिका में कहा है कि लाखों युवाओं के आदर्श ये लोग, उन्हें आनलाइन सट्टा खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इनकी बातों में आकर युवा सट्टे में पैसे गवां रहे हैं। अवसाद में आकर कई युवा आत्महत्या कर चुके हैं। बिहार, तेलंगाना व कर्नाटक सहित कई राज्यों ने इस तरह के आनलाइन खेलों पर रोक लगा दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में ऐसा नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें -: गाजियाबाद के डिग्री कॉलेज में हिजाब को लेकर छात्राओं ने किया प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

याचिकाकर्ता ने पक्षकारों को नोटिस भी जारी किया था, लेकिन किसी ने उत्तर नहीं दिया। सोमवार को युगलपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई हुई। न्यायालय ने याचिकाकर्ता से पूछा कि उन्होंने आनलाइन खेल पर रोक लगाने की मांग तो की है, लेकिन शासन को पक्षकार नहीं बनाया है। न्यायालय ने याचिकाकर्ता को याचिका में संशोधन की अनुमति देते हुए सुनवाई 10 मई को तय की है।

public-interest-litigation-filed-against-ms-dhoni-kohli-and-rohit-in-mp-accused-of-promoting-online-betting

ये भी पढ़ें -: नशे में धुत महिला अफसर को सड़क पर ड्रामा पड़ा महंगा, CM ने उठाया बड़ा क़दम

आपको बता दें कि इस वक्त एम एस धौनी, विराट कोहली व रोहित शर्मा आइपीएल में खेल रहे हैं। इनमें से धौनी इस वक्त सीएसके टीम की कप्तानी कर रहे हैं तो वहीं रोहित शर्मा के हाथों मुंबई टीम की कमान है। विराट कोहली आरसीबी के लिए बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं।

मुंबई की टीम इस सीजन में आइपीएल में प्लेआफ की होड़ से बाहर हो चुकी है तो वहीं धौनी की कप्तानी वाली प्लेआफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही है। वहीं इंटरनेशनल लेवल पर विराट कोहली व रोहित शर्मा भारतीय टीम का हिस्सा हैं जबकि धौनी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें -: शत्रुघ्न सिन्हा पर पूजा मिश्रा का सेक्‍स स्‍कैम का आरोप, कहा- मेरी वर्जिनिटी बेच स्‍टार बनी सोनाक्षी

ये भी पढ़ें -: जिस पत्नी की ‘हत्या’ में पति काट रहा था जेल, वो मिली जालंधर में प्रेमी के साथ

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-