World

यूक्रेन पर हमले के खिलाफ सड़कों पर उतरे रूसी, 1700 से ज्यादा हिरासत में लिए गए

Protest In Russia Against Putin Action On Ukraine
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Protest In Russia Against Putin Action On Ukraine : रूस (Russia) के यूक्रेन (Ukraine) पर हमले का विरोध दुनियाभर में हो रहा है, लेकिन इस बीच खबर है कि खुद रूस में भी बड़ी संख्या में लोग इस हमले के खिलाफ हैं. इस हमले के विरोध में रूस के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के इस कदम की आलोचना कर रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्रोटेस्ट गुरुवार से ही शुरू हो गया है. ऐसे लोगों की संख्या बहुत है जो इस हमले को सही नहीं बता रहे हैं. ऐसे लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर रहे हैं. रूस की राजधानी मॉस्को समेत 53 अन्य शहरों में लोग सड़कों पर उतरकर इस कार्रवाई की निंदा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मंच से आंबेडकर की तस्वीर हटाए जाने को लेकर जज के ख़िलाफ़ बड़ा प्रदर्शन

वहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए रूस की पुलिस भी तैयार है. लोकल मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस तरह प्रदर्शन करने वाले करीब 1700 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है.

Protest In Russia Against Putin Action On Ukraine

यह भी पढ़ें -: अचानक कान पकड़कर माफ़ी मांगते हुवे उठक-बैठक करने लगे बीजेपी MLA

बता दें कि रूस ने यूक्रेन पर गुरुवार को हमला कर दिया था. इस हमले की खबर जैसे ही दुनियाभर में फैली, वैसे ही कई देशों में इसके खिलाफ प्रदर्शन होने लगे. लोग बैनर और पोस्टर लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं और रूस की इस कार्रवाई की निंदा कर रहे हैं.

रूस और यूक्रेन के युद्द में पहले दिन के बाद मरने वालों की संख्या 137 तक पहुंच गई है. रूस के हमले में 57 यूक्रेनी नागरिक मारे गए हैं और 169 लोगों के घायल होने की सूचना है.

यह भी पढ़ें -: रूस ने यूक्रेन पर हमले के बाद दूसरे देशों को दी चेतावनी – कोई बीच में ना आए, वरना….

यह भी पढ़ें -: UK PM Johnson बोले- Putin हैं तानाशाह, बम, टैंकों से यूक्रेनी राष्ट्रप्रेम खत्म नहीं कर पाएंगे

सोर्स – abplive.com. Protest In Russia Against Putin Action On Ukraine


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-