Politics

नूपुर शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिस जारी करने वाली है समन, क्या होंगी गिरफ़्तार?

Prophet Muhammad Controversy Nupur Sharma
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Prophet Muhammad Controversy Nupur Sharma : पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के कारण बीजेपी से सस्पेंड हो चुकीं नूपुर शर्मा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। देश ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय आलोचनाओं का वो सामना कर रही हैं और उनकी गिरफ़्तारी की मांग भी काफी तेज है। इस बीच अब उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस समन जारी करने वाली है।

इसकी जानकारी खुद मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारी संजय पांडे ने दी है। यदि वो दोषी पाई जाती हैं तो उनके खिलाफ कानूनी एक्शन भी लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें -: कानपुर के बाद अब आगरा में भिड़े दो समुदाय, जानिए क्या था मामला…

मुंबई पुलिस रिकार्ड करेगी बयान मुंबई पुलिस के शीर्ष पुलिस अधिकारी संजय पांडे ने कहा कि “जल्द ही मुंबई पुलिस बीजेपी से सस्पेंड हो चुकीं प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादित टिप्पणी के लिए समन भेजेगी। इस मामले में उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

मुंबई पुलिस इस मामले में विभिन्न प्रक्रियाओं का पालन करते हुए आगे बढ़ रही है। मुंबई में ही नूपुर शर्मा के खिलाफ दो FIR भी दर्ज हैं। बता दें कि एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद ये विवाद इतना बढ़ गया कि बीजेपी को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा और नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए प्राथमिकी सदस्यता से निलंबित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें -: BJP से निकाले जाने पर बोले नवीन जिंदल- मैं अपने शब्द वापस लेता हूं, धार्मिक भावनाओं…

बीजेपी के एक्शन के बाद नूपुर शर्मा ने माफी भी मांगी। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि रोष में उन्होंने इस तरह की टिप्पणी कि और वो अपने शब्दों को वापस लेती हैं। इसके बावजूद उनके खिलाफ कानूनी एक्शन लेने की मांग और तेज हो रही है। यही नहीं, ये विवाद बाहरी देशों में भी तूल पकड़ने लगा।

कतर, कुवैत, ईरान और सऊदी अरब सहित कई देशों इस मामले पर आपत्ति जताई और भारत पर निशाना साधा जिसके बाद भारत ने इसपर अपना जवाब भी जारी किया। यह भी पढ़े- BJP से सस्पेंड होने के बाद Nupur Sharma ने मांगी माफी, कहा- मैं अपने शब्द वापस लेती हूँ

ये भी पढ़ें -: रोमाना इसार खान ने नुपुर शर्मा पर कार्रवाई को बताया ‘मास्टर स्ट्रोक’ तो हुवी ट्रोल, लोग करने लगे ऐसी बातें…

ये भी पढ़ें -: KRK का तंज- सारे भक्त गरीब हो गए तभी ‘धाकड़’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ फ्लॉप हुई

ये भी पढ़ें -: पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर 40 संदिग्धों के पोस्टर किए जारी, जनता से कही ये बात…

सोर्स – patrika.com. Prophet Muhammad Controversy Nupur Sharma


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-