India

पीएम मोदी के आर्मी ड्रेस पहनने पर यूपी के कोर्ट ने PMO को भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला…

Prayagraj District Court PM Modi Indian Army Uniform
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Prayagraj District Court PM Modi Indian Army Uniform : प्रयागराज की जिला अदालत ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ दायर एक निगरानी याचिका पर पीएमओ को नोटिस भेजा है। पीएम मोदी के खिलाफ यह याचिका पिछले साल कश्मीर यात्रा के दौरान उनके भारतीय सेना की वर्दी पहनने को लेकर दायर की गई है। इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी।

यह आदेश सेशन जज नलिन कुमार श्रीवास्तव ने वकील राकेशनाथ पांडे की ओर से पेश निगरानी याचिका पर दिया है। कोर्ट में दायर याचिका में राकेश नाथ ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना की वर्दी पहनी थी। याचिका में कहा गया है कि पीएम मोदी को पिछले साल कश्मीर के नौशेरा में भारतीय सेना की वर्दी पहने देखा गया था, जो भारतीय दंड संहिता की धारा 140 के तहत दंडनीय अपराध है।

यह भी पढ़ें -: U19 World Cup 2022 के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया

पांडे ने कोर्ट से मांग करते हुए कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ केस दर्ज हो और कार्रवाई की जाए। इस मामले की सुनवाई 21 दिसंबर, 2021 को भी हुई थी, जिसमें राकेशनाथ पांडे द्वारा दायर याचिका को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरेंद्र नाथ ने खारिज कर दिया था। सीजेएम कोर्ट ने कहा था कि घटना न्यायालय क्षेत्र के अंतर्गत नहीं हुई है। इस मामले की सुनवाई वहां का क्षेत्राधिकार रखने वाला मजिस्ट्रेट कर सकता है, जो स्थानीय अधिकारिता रखता हो।

फिर, इस आदेश को जिला जज के समक्ष निगरानी याचिका के तौर पर पेश कर चुनौती दी गई। निगरानी याचिका की सुनवाई के बाद जिला जज ने नोटिस जारी करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें -: BJP के खिलाफ आज से ‘मिशन उत्तर प्रदेश’ शुरू करेगा संयुक्त किसान मोर्चा, जानें पूरा मामला…

बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले साल दिवाली का त्योहार सेना के जवानों के साथ मनाया था। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर में सेना के जवानों संग दिवाली मनाई थी। पीएम मोदी ने तब जवानों को संबोधित करते हुए कहा था, “मैंने हर दिवाली हमारी सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों के साथ बिताता हूं।” उन्होंने कहा था कि आप (भारतीय सेना के जवान) सीमा पर होते हैं तो देश की एक सौ तीस करोड जनता चैन से सो पाती है।

यह भी पढ़ें -: योगी आदित्यनाथ के गर्मी वाले बयान पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य- ये CM की नहीं गुंडों की…

यह भी पढ़ें -: असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग, बोले – 3-4 राउंड फ़ायर हुए

सोर्स – jansatta.com. Prayagraj District Court PM Modi Indian Army Uniform


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-