Politics

प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- अब कोई फिल्म बनने से पहले हम लोग उसकी स्क्रिप्ट पढ़ेंगे, कुमार विश्वास ने कसा तंज़

pragya-thakur-on-prakash-jha-aashram-3-controversy
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बॉलीवुड फिल्ममेकर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें देश का रहना है तो सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ नहीं चलेगा। सोमवार को भक्ति अखाड़ा के कुछ लोगों ने प्रज्ञा ठाकुर के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की और प्रकाश झा की आगामी वेब सीरीज ‘आश्रम 3’ के खिलाफ एक मेमोरेंडम सौंपा। इसके बाद प्रेस से बात करते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अब कोई फिल्म बनने से पहले हम लोग उसकी स्क्रिप्ट पढ़ेंगे, तभी वो बनेगी। प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोग उन्हें घेर रहे हैं, जिनमें कुमार विश्वास भी शामिल हैं।

कवि कुमार विश्वास ने प्रज्ञा ठाकुर का वीडियो शेयर करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में लिखा, ‘हम लोग पढ़ेंगे…..कौन हम लोग?’ कुमार विश्वास ने अपने इस ट्वीट में हैरान होने वाला एक इमोजी भी शेयर किया है।

पत्रकार नरेंद्र नाथ मिश्रा ने भी प्रज्ञा ठाकुर ने बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘अब आगे से कोई फ़िल्म बनेगी तो उससे पहले प्रज्ञा ठाकुर स्क्रिप्ट पढ़ेगी..फिर फ़िल्म देखेंगी। उसके बाद इनकी अनुमति से ही फ़िल्म रिलीज़ होगी। इसके लिए क़ानून बनाया जाएगा। सुनें, खुद कह रहीं हैं।

वीडियो में समाचार चैनल न्यूज़ 24 से बातचीत में प्रज्ञा ठाकुर कह रहीं हैं, ‘सच तो ये है कि ये लोग हमें मजबूर कर रहे हैं कि हम ये पिक्चर देखें और उन पर कार्रवाई करें। अगर कार्रवाई से बचना है..दूसरी बात अगर इस देश में रहना है तो सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ नहीं चलेगा। कोई भी मत और पंथ अपनी मर्यादा में है और अगर धर्म के विरुद्ध…धर्म एक ही है सनातन धर्म जिसे कहते हैं, इस धर्म के विरुद्ध अगर किसी ने खिलवाड़ किया तो वो स्वीकार नहीं है।

प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा, ‘हम साधू संत पिक्चर नहीं देखते। और अब हमें एक डिपार्टमेंट बनाना पड़ेगा, भारत भक्ति अखाड़ा ये डिपार्टमेंट बनाएगा। कोई भी पिक्चर रिलीज़ होने के पहले वहां देखी जाएगी, पूरा कानूनी विधानमंडल बैठेगा, वो देखेगा। अगर वो उचित है, पहले उसकी स्क्रिप्ट पढ़ेंगे अगर ऐसा कुछ है तो पहले ही पिक्चर बनने नहीं देंगे। नहीं तो सेंसर बोर्ड में ऐसे लोगों के खिलाफ मैं कार्रवाई करूंगी।

प्रकाश झा की सीरीज, ‘आश्रम 3’ के सेट पर बीते रविवार को बजरंग दल के लोगों ने हमला कर दिया था। सीरीज की शूटिंग को रोककर क्रू के साथ मारपीट की गई और प्रकाश झा पर स्याही फेंकी गई। बॉबी देओल अभिनीत इस सीरीज को लेकर बजरंग दल का कहना है कि जब तक सीरीज का नाम नहीं बदला जाता, इसकी रिलीज़ नहीं होने दी जाएगी। बजरंग दल समेत कई हिंदुत्ववादी संगठन हमेशा से इस सीरीज पर सवाल उठाते आए हैं। बजरंग दल का कहना है कई ये सीरीज हिंदुत्व का अपमान है।

यह भी पढ़ें -: नवाब मलिक बर्थ सर्टिफिकेट शेयर करके बोले- ‘समीर दाउद वानखेड़े’ का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा

यह भी पढ़ें -: समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र, बोले- मेरे खिलाफ रची जा रही साजिश, न करें कार्रवाई

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-